बिहार: BJP ने इन 30 स्टार प्रचारकों की जारी की लिस्ट, PM मोदी-शाह समेत ये बड़े दिग्गज करेंगे चुनावी रैली

129
#BiharElection2020

बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election 2020) इन दिनों सुर्खियों में है. इस चुनावी मैदान में सभी पार्टियां अपना दमखम दिखाने में लगी हुई हैं. 28 अक्टूबर से शुरू होने वाले चुनाव के लिए भाजपा और विपक्षी पार्टियों में कांटे की टक्कर है. ऐसे में बीजेपी (BJP) जनता को अपने समर्थन में करने के लिए एक भी मौका नहीं गंवाना चाहती है. इसलिए अपनी तैयारियां जोरो-शोरो से कर रही है. इसी बीच भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने अपने 30 स्टार प्रचारकों की एक लंबी लिस्ट भी रिलीज कर दी है. इस प्रचारक लिस्ट में पहला नाम देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) का है. इसके बाद दूसरे और तीसरे स्थान पर बीजेपी के अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) का नाम शामिल है.

ये भी पढ़ें:- त्योहार सीजन के लिए योगी सरकार ने जारी की नई गाइडलाइंस, जानें कंटेनमेंट जोन समेत किन चीजों में मिली छूट

दरअसल भाजपा के स्टार प्रचारकों की जारी की गई लिस्ट में, चौथे नंबर पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit shah) का भी नाम दर्ज है. इसके बाद 5वें और छठे नंबर पर डॉ संजय जयसवाल और सुशील मोदी का नाम शामिल किया गया है. जबकि प्रचारक लिस्ट में भूपेंद्र यादव को सातवें नंबर पर रखा गया है. इसके अलावा लिस्ट में आठवें नंबर पर महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) का नाम शामिल है. तो वहीं इस स्टार प्रचारक लिस्ट में राधा मोहन स्वामी और रवि शंकर प्रसाद ने नौंवे और दसवे नंबर पर अपनी जगह हासिल की है.

इसके साथ ही लिस्ट में गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) से लेकर स्मृति इरानी, अश्विनी कुमार चौबे, नित्यानंद राय, आरके सिंह, धमेंद्र प्रधान, योगी आदित्यनाथ, रघुवर दास, मनोज तिवारी, बाबू लाल मरांडी, नंद किशोर यादव, मंगल पांडे, राम कृपाल यादव, सुशील सिंह, छेदी पासवान, संजय पासवान, जनक छामर, सम्राट चौधरी, विवेक ठाकुर और अतं में निवेदिता सिंह के नाम को लिस्ट में जगह दी गई है. जो बीजेपी की तरफ से बिहार विधानसभा चुनाव में प्रचार और पार्टी को सपोर्ट करने के लिए चुनावी मैदान में उतरेंगी.

ये भी पढ़ें:- बिहार चुनाव: NDA और BJP में हुआ सीटों का बंटवारा, जानें कौन सी पार्टी कितनी जगह से लड़ेगी चुनाव