Thursday, July 25, 2024

‘स्पीकर को ऐसा राजनीतिक…’ ओम बिरला के इमरजेंसी वाले बयान पर राहुल गांधी ने जताई नाराजगी

Rahul Gandhi Expressed Objection: कल बुधवार को ओम बिरला दूसरी बार लोकसभा स्पीकर बनाए गए। लोकसभा के अध्यक्ष बनाए जाने के बाद ओम बिरला ने कल आपातकाल की निंदा का प्रस्ताव पढा। ओम बिरला ने इमरजेंसी की कड़े शब्दों में निंदा की और इस देश के इतिहास का एक काला अध्याय बताया था। लेकिन कांग्रेस नेता राहुल गांधी को बिल्कुल भी रास नहीं आया। राहुल गांधी ने लोकसभा अध्यक्ष के सामने इमरजेंसी पर प्रस्ताव पर अपनी नाखुशी जाहिर की।

राहुल गांधी ने जताई नाराजगी

राहुल गांधी ने ओम बिरला के सामने आपातकाल के निंदा के प्रस्ताव पर अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि, स्पीकर को ऐसा राजनीतिक प्रस्ताव नहीं लाना चाहिए था और इससे बचना चाहिए था। वहीं कांग्रेस महासचिव के .सी. वेणुगोपाल ने भी नाराजगी जताते हुए कहा था कि,’यह हम सबके लिए आश्चर्यजनक है कि किस तरह से अध्यक्ष ने इस मुद्दे को बताया। सरकार ने जानबूझकर आज का दिन ही चुनाव। आज सदन में एक अच्छा माहौल था, आज स्पीकर को लेकर चुनाव होना भाजपा और केंद्र सरकार उसे माहौल को बिगाड़ना चाह रही थी।’

अखिलेश यादव ने बीजेपी पर कसा था तंज

अखिलेश यादव ने इमरजेंसी के निंदा करते हुए बीजेपी पर निशाना सदा और कहा कि, ‘बीजेपी ने आज जो कुछ भी किया है वह सिर्फ दिखावा है आपातकाल में सिर्फ वही जेल नहीं गए थे, बल्कि सपा और अन्य नेताओं ने भी उसे समय को देखा। हम कब तक अतीत की ओर देखते रहेंगे? क्या बीजेपी लोकतंत्र रक्षक सेनानी को दिया जाने वाला भत्ता बढ़ाएगी।’ वही आपको बता दे कहा जा रहा है कि राहुल गांधी आज स्पीकर ओम बिरला से मुलाकात की है और उन्होंने इमरजेंसी पर कल के प्रस्ताव पर आपत्ति जताई है।

Read More-‘ये परंपरा है और हमेशा होता है…’ राष्ट्रपति के अभिभाषण को अखिलेश यादव ने बताया सरकार का भाषण

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

1,000,000FansLike
55,600FollowersFollow
500,000SubscribersSubscribe

Latest Articles