Home खेल World Cup 2023 में इस दिग्गज विकेटकीपर की होगी एंट्री! भारत को...

World Cup 2023 में इस दिग्गज विकेटकीपर की होगी एंट्री! भारत को बनाया है चैंपियन

फैंस के लिए बहुत ही बड़ी खुशखबरी आ रही है। क्योंकि अचानक टीम इंडिया का यह दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज अचानक वर्ल्ड कप में शामिल होने जा रहा है।

0
214
Team India

World Cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 का आगाज 2 महीने बाद 5 अक्टूबर से होने जा रहा है। भारतीय क्रिकेट टीम विश्व कप 2023 को लेकर काफी जोर-शोर से तैयारी में जुटी हुई है। क्योंकि सालों बाद भारतीय क्रिकेट टीम भारत में विश्व कप खेलने जा रही है। भारतीय क्रिकेट टीम ने साल 2011 में आखरी बार भारत की सर जमीन पर ही विश्व कप का खिताब जीता था। जिसके बाद अभी तक टीम इंडिया को आईसीसी के बड़े टूर्नामेंट में हार का सामना करना पड़ता है। इसी बीच फैंस के लिए बहुत ही बड़ी खुशखबरी आ रही है। क्योंकि अचानक टीम इंडिया का यह दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज अचानक वर्ल्ड कप में शामिल होने जा रहा है।

वर्ल्ड कप में शामिल होगा यह खिलाड़ी

आपको बता दें कि भारतीय टीम के खतरनाक विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक इस समय बहुत ही ज्यादा चर्चा में बने हुए हैं। दिनेश कार्तिक से एक क्रिकेट फैंस ने पूछा कि वर्ल्ड कप 2023 में भारत का विकेट कीपर कौन होगा? जिस Dinesh Kartikपर जवाब देते हुए दिनेश कार्तिक ने ट्वीट किया है कि ‘आप मुझे वर्ल्ड कप में जरूर देखेंगे।’ लेकिन क्रिकेट फैंस अंदाजा लगा रहे हैं कि दिनेश कार्तिक वर्ल्ड कप 2023 में एक विकेटकीपर नहीं बल्कि कमेंटेटर के रूप में देखे जा सकते हैं।

टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं दिनेश कार्तिक

आपको बता दें कि दिनेश कार्तिक का नाम भारतीय क्रिकेट टीम के सीनियर खिलाड़ियों में आता है। दिनेश कार्तिक पिछले T20 वर्ल्ड कप 2021 में भारतीय टीम का हिस्सा थे। लेकिन इस टी-20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम को हार का सामना Dinesh Kartikकरना पड़ा था। T20 वर्ल्ड कप में दिनेश कार्तिक ने अच्छा प्रदर्शन भी नहीं किया था जिस कारण उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया है। दिनेश कार्तिक की उम्र 38 साल है जिस कारण दिनेश कार्तिक की टीम इंडिया में वापसी नहीं हो पाएगी।

READ MORE-तीसरे T20 मैच में Hardik Pandya की इस हरकत पर भड़के लोग, फैंस को याद आए धोनी