Saturday, July 13, 2024

टेस्ट मैच ड्रा होने से पाकिस्तान को हुआ फायदा, भारतीय टीम से छीना नंबर 1 का ताज

WTC Points Table: विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच में भारतीय क्रिकेट टीम ने बहुत ही खराब प्रदर्शन किया था जिस कारण ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने भारत को इस मुकाबले में करारी शिकस्त दे दी थी। भारत को हराकर आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच को जीत लिया है जिसके बाद अब विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का नया चक्र शुरू हो चुका है। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के नए चक्र में भारतीय क्रिकेट टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही थी। दो मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच बारिश के कारण ड्रॉ हो गया है जिससे टीम इंडिया को बहुत बड़ा नुकसान हुआ।

मैच ड्रा होने से भारत को हुआ नुकसान

भारतीय क्रिकेट टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहला टेस्ट मैच जीतकर विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की पॉइंट टेबल में नंबर 1 पर पहुंच गई थी। लेकिन बारिश के कारण भारत और वेस्टइंडीज के दूसरे टेस्ट मैच का आखिरी दिन धुल गया है और Team India testजिस कारण टेस्ट मैच ड्रॉ हो गया है। जिसके बाद भारतीय टीम का विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के प्वाइंट टेबल में जीत प्रतिशत 66.67 हो गया है। जिस कारण टीम इंडिया विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के पॉइंट टेबल में दूसरे नंबर पर खिसक गई है और नंबर एक का ताज छिन गया है।

नंबर एक पर पहुंची पाकिस्तान

आपको बता दें कि भारत और वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट मैच ड्रा होने के कारण पाकिस्तान टीम को फायदा हुआ है और पाकिस्तान टीम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप प्वाइंट्स टेबल में नंबर 1 पर पहुंच रही है। क्योंकि पाकिस्तान क्रिकेट टीम में Team India testअभी तक एक टेस्ट मैच खेला है और उसमें जीत हासिल की है जिस कारण पाकिस्तान का जीत प्रतिशत 100 है भारतीय क्रिकेट टीम नंबर दो पर है। तीसरे नंबर ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम बनी हुई है ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने दो टेस्ट मैच जीते हैं और दो टेस्ट मैच हारे हैं।

Read More-Ind vs Wi: 2 साल बाद किया गया था Team India में शामिल, लेकिन नहीं मिला एक भी मैच खेलने का मौका

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

1,000,000FansLike
55,600FollowersFollow
500,000SubscribersSubscribe

Latest Articles