Sunday, July 21, 2024

जबड़ा टूटा होने के बाद भी Anil Kumble ने भारत के लिए की थी गेंदबाजी, 21 साल बाद किया चौंकाने वाला खुलासा

Ind vs Wi: जब भी कोई खिलाड़ी क्रिकेट मैच खेलता खिलाड़ी का सपना होता है कि वह अपनी टीम को जिताने में जितनी हो सके उतनी भूमिका निभाई। कई बार खिलाड़ी अपने शानदार प्रदर्शन के कारण टीम को मैच अपने दम पर जीते हैं तो कई बार खिलाड़ी क्रिकेट मैच के दौरान चोट का भी शिकार हो जाते हैं और मैदान से बाहर चले आते हैं। लेकिन आज आपको हम एक ऐसे क्रिकेट मैच के बारे में बताने जा रहे हैं जिसने टीम इंडिया के गेंदबाज अनिल कुंबले ने जबड़ा टूटा होने के बाद भी गेंदबाजी की थी और ब्रायन लारा का विकेट लिया था।

21 साल बाद अनिल कुंबले ने दिया बड़ा बयान

अनिल कुंबले का नाम भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज गेंदबाजों में आता है। अनिल कुंबले को भारतीय क्रिकेट टीम का सबसे सफल स्पिनर कहा जाता है। आपको बता दें कि अनिल कुंबले ने साल 2001 में हुई घटना पर बयान देते हुए कहा है कि ‘मुझे ऑपरेशन कराने के लिए वेस्टइंडीज से भारत लौटना था। जिसके बाद मैंने अपनी पत्नी से फोन पर बात की  Anil Kumble और फोन रखते समय कहा कि जबड़ा टूटे होने के बाद भी मैं गेंदबाजी करने जा रहा हूं। जिससे मेरी पत्नी ने गंभीरता से ना लेते हुए मजाक समझा। मैंने ड्रेसिंग रूम में देखा कि सचिन तेंदुलकर गेंदबाजी कर रहे हैं तब मैंने जाकर मैदान पर गेंदबाजी करने का फैसला लिया।

ब्रायन लारा का भी लिया था विकेट

आपको बता दें कि इस एक टेस्ट मैच में झगड़ा टूटे होने के बावजूद भी जब अनिल कुंबले गेंदबाजी करने पहुंचे थे तब उन्होंने वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज ब्रायन लारा का भी विकेट चटकाए था। अनिल कुंबले को गेंदबाजी करता देख सभी  Anil Kumble लोग हैरान रह गए थे। जिसके बाद पूरे देश में अनिल कुंबले की बहुत ही ज्यादा प्रशंसा की गई थी। साल 2001 में हुए टेस्ट मैच में भारतीय क्रिकेट टीम ने वेस्टइंडीज को हरा दिया था।

Read More-इस देश के खिलाफ 21 सालों से भारत को नहीं मिली है टेस्ट सीरीज में हार, दो बार की है वर्ल्ड चैंपियन टीम

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

1,000,000FansLike
55,600FollowersFollow
500,000SubscribersSubscribe

Latest Articles