Tuesday, May 21, 2024

अयोध्या की तरह दिखेगा यूपी का नैमिषारण्य, तीर्थ स्थल को लेकर CM Yogi ने बताई योजना

Namisharanyan: उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले का विश्व प्रसिद्ध तीर्थ स्थल नैमिषारण्य अब अपनी अलग पहचान के लिए जाना जाएगा। अब अयोध्या की तरह नैमिषारण्य तीर्थ को सीएम योगी भव्यता देने वाले हैं। नैमिष देश के विकास के लिए धन की कोई कमी नहीं है अयोध्या की तर्ज पर नैमिषारण्य का विकास होगा। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, अयोध्या में राम मंदिर बनने के बाद से बालों की संख्या और बढ़ेगी इसीलिए हमें अनुकूल माहौल बनाना होगा।

आज पूरा देश नैमिषारण्य आना चाहता है

सीएम योगी आदित्यनाथ ने रविवार को कहा कि, “आज पूरा देश नैमिषारण्य आना चाहता है अयोध्या में राम मंदिर बनने के बाद श्रद्धालुओं की संख्या और बढ़ेगी इसीलिए हमें अनुकूल माहौल बनाना होगा। जो स्वच्छता रखने से ही संभव है इसके साथ ही हमें यह भी सुनिश्चित करना होगा कि यहां आने वाले आगंतुकों और पर्यटकों के साथ अच्छा व्यवहार हो।”

लखनऊ से इतना दूर है नैमिषारण्य

लखनऊ से से लगभग 90 किमी दूर है। धर्म ग्रंथो के अनुसार वेदव्यास ने 88,000 ऋषियों को नैमिषारण्य के जंगलों में वेद पुराण और शास्त्र बताए थे। यह भी कहा जाता है कि तुलसीदास ने यही रामचरित भी लिखा था श्रीलंका से लौट के बाद भगवान राम ने नैमिषारण्य में अश्वमेघ यज्ञ किया है यह वही स्थान है जहां देवी सीता वापस धरती पर गई थी।

Read More-यूपी में महिला की हुई निर्मम हत्या, शव के किए तीन टुकड़े, धड़ से अलग सिर को ढूंढने में जुटीं पुलिस

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

1,000,000FansLike
55,600FollowersFollow
500,000SubscribersSubscribe

Latest Articles