Sunday, April 14, 2024

बेटे के निकाह में मुस्लिम परिवार हिंदू रीति- रिवाज में छपवाया कार्ड, भगवान गणेश को भेजो पहले न्योता

Wedding Card Viral: जहां हिंदू धर्म में सात फेरे लेकर शादी की जाती है। तो वही मुस्लिम धर्म में निकाह पढ़वाया जाता है और तब शादी होती है। हिंदू धर्म और मुस्लिम धर्म में शादी करने के तरीके बहुत अलग हैं। जहां हिंदू धर्म में शादी का कार्ड हिंदी में छुपाया जाता है तो वही मुस्लिम धर्म में शादी का कार्ड ज्यादातर लोग उर्दू या इंग्लिश में छपवाते हैं। हाल किसी बीच उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में एक बहुत ही हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां एक मुस्लिम परिवार ने अपने बेटे के निकाह में हिंदू रीति रिवाज में कार्ड छपवाया है।

हिंदू रीति- रिवाज में छपवाया कार्ड

जानकारी के अनुसार बहराइच के अजहुल कमर ने अपने बेटे की शादी के लिए कुछ कार्ड हिंदी और हिंदू रीति रिवाज में छपवाया है। उनका कहना है कि हिंदू रीति- रिवाज के अनुसार उन्होंने अपना पहला निमंत्रण भगवान गणेश को भेजा है। जैसे ही इस शादी के कार्ड की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हुई तो लोग हैरान रह गए। लड़की और लड़के दोनों पक्ष ही मुसलमान है।

शादी के कार्ड को लेकर क्या बोले दूल्हे राजा

दूल्हे के पिता अजहुल कमर ने कहा कि,”हम लोगों ने अपने हिसाब से सोचा कि जितने भी हिंदुओं को निमंत्रण भेजा जाना है, उन्हें उनके धर्म के अनुसार निमंत्रण भेजा जाएगा।” वही उनके पिता ने बताया कि उनके बेटे समीर अहमद की शादी 29 फरवरी को हुई है।

Read More-Salman Khan ने अनंत-राधिका के प्री वेडिंग फंक्शन के लिए जामनगर में की धांसू एंट्री, देखें तस्वीरें

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles