Monday, April 15, 2024

चंद्रयान-3 की सफल लैंडिंग में बस्ती की बिटिया ने दिया बड़ा योगदान, निभाई बड़ी जिम्मेदारी

Basti News: 23 अगस्त 2023 का दिन भारत के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण रहा है। बुधवार को चंद्रयान-3 की सफल लैंडिंग हुई और चांद पर तिरंगा झंडा फहराया गया। चंद्रयान 3 में देश के कई युवा ने इसमें बहुत बड़ा अहम योगदान दिया है। अब इन्हीं में से बस्ती की बिटिया आंचल में भी बहुत बड़ी जिम्मेदारी निभाई है। बस्ती जिले की बेटी आंचल में मिशन चंद्रयान थी की सफलता में अपना अहम योगदान दिया है। आंचल शहर से सटे जखनी गांव निवासी राजकुमार की बेटी हैं। आंचल इसरो में एक सीनियर वैज्ञानिक है। इनके पिता राजकुमार यादव एयरफोर्स में जॉब करते हैं।

बेटी की कामयाबी पर खुशी से फूले नहीं समा रहे परिजन

बस्ती की बिटिया आंचल की इस कामयाबी पर उनके परिवार से लेकर क्षेत्र के लोग भी खुशी से पहले नहीं समा रहे हैं। देश के साथ-साथ उन्होंने बस्ती जिले का भी नाम रोशन कर दिया है। आंचल यादव ने आईटीआई की पढ़ाई करने के बाद अब्दुल कलाम इंडियन स्पेस टेक्नोलॉजी में स्कॉलरशिप मिली और पढ़ाई पूरी कर वैज्ञानिक बनी। 2011 में इसरो से जुड़कर वैज्ञानिक के रूप में देश सेवा शुरू कर दी। आंचल यादव के परिजन ने बताया कि आंचल की दादी चाहती थी कि वह एक वैज्ञानिक बने और उन्होंने मेहनत करके दादी का सपना पूरा किया। आंचल की शादी 2021 में कर दी गई थी।

आंचल के इस कामयाबी पर अमित किशोर ,रामपाल चौधरी, रितेश यादव, रजवंत यादव ,रिंकू मोदनवाल, यशपाल सिंह, सरोज यादव, माइकल यादव ,मुकेश यादव, जयराम दिवाकर ,कमल यादव दिवाकर शुक्ला सहित कई लोगों ने बस्ती की बिटिया को बधाई दी है।

Read More-दूसरी शादी करने पर कर्मचारी की नहीं जाएगी नौकरी, इलाहाबाद हाईकोर्ट ने लिया बड़ा फैसला

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles