Friday, March 1, 2024

किस्मत चमका देता है एलोवेरा का पौधा, जाने इससे जुड़े उपाय

Aloevera ke Upay: वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में लगे पेड़ पौधे भी हमारे आर्थिक जीवन पर गहरा प्रभाव डाल रहे हैं। एलोवेरा का पौधा जड़ी बूटी में काफी काम आता है। एलोवेरा को चेहरे पर लगाने से निखार आता है। एलोवेरा सेहत और सुंदरता में ही नहीं बल्कि वास्तु शास्त्र में भी खास महत्व रखता है। अगर हम आपको वास्तु शास्त्र के अनुसार एलोवेरा के उपाय बताएं इनको करने से आपकी किस्मत चमक जाएगी। तरक्की में आ रही बधाएं दूर हो जाती हैं। लक्ष्मी की कृपा आपके घर पर विशेष बनी रहती है। आइए आगे आर्टिकल में एलोवेरा से जुड़े कुछ उपाय और इसके लाभ जानते हैं।

एलोवेरा से जुड़े उपाय और लाभ

-अगर आपके पार्टनर के बीच आए दिन लड़ाई होती है तो घर की पूर्व दिशा में एलोवेरा का पौधा जरूर लगाना चाहिए। इससे आपकी लव लाइफ और पारिवारिक जीवन में आ रही समस्याएं दूर हो जाएगी।

-अगर आपकी तरक्की में बधाइयां आ रही है तो घर की पश्चिम दिशा में एलोवेरा का पौधा लगाए ऐसा करने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है और सुख समृद्धि आती है।

-एलोवेरा को घर में लगाना बहुत ही शुभ माना जाता है। वास्तु शास्त्र के मुताबिक एलोवेरा के पौधे को उत्तर पश्चिम दिशा में भूलकर भी नहीं लगना चाहिए। इससे आपको अशुभ परिणाम झेलने पड़ते हैं और घर में परेशानियां बढ़ जाती हैं।

-अगर आप आर्थिक परिस्थितियों से गुजर रहे हैं तो आपके घर की बालकनी या बगीचे में एलोवेरा का पौधा लगाना चाहिए इससे घर में पॉजिटिविटी आती है और आपके मन में पैसा कमाने के नए-नए आइडियाज भी आते हैं।

[Disclaimer: यहां पर प्राप्त जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। UP varta news इसकी पुष्टि नही करता है।]

Read More-श्यामा या रामा किस तुलसी को घर में लगाना माना जाता है शुभ? जाने दोनों में अंतर

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles