Friday, July 26, 2024

139 रन और फिर Yashasvi Jaiswal बना देंगे महारिकॉर्ड, बन सकते हैं ऐसा करने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज

Yashasvi Jaiswal: भारतीय क्रिकेट टीम के युवा ओपनर बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल के इस समय चारों तरफ चर्चा हो रहे हैं। क्योंकि यशस्वी जायसवाल ने लगातार दो शतक लगाकर क्रिकेट जगत में सनसनी मचा दी है। यशस्वी जायसवाल क्रिकेट में भी अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी से गेंदबाजों के होश उड़ा रहे हैं। यशस्वी जायसवाल ने लगातार शतक लगाकर करीब बड़े रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए हैं। इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच में एससी जायसवाल अगर 139 रन बना लेते हैं तो वह एक बहुत बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे।

यशस्वी बना सकते हैं बड़ा रिकॉर्ड

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के चौथे टेस्ट मैच में अगर एसएससी जायसवाल टीम इंडिया के लिए खेलते हुए 139 रन बना लेते हैं तो वह अपने टेस्ट करियर के 1000 रन पूरे कर लेंगे। क्योंकि एसएससी जायसवाल ने साथ इंटरनेशनल टेस्ट मैच में 871 रन बनाए हैं। इसके साथ यशस्वी जायसवाल सबसे कम मैचों में टीम इंडिया के लिए 1000 रन पूरे करने वाले पहले बल्लेबाज बन जाएंगे। अभी तक यह रिकॉर्ड विनोद कंपनी के नाम है जिन्होंने 12वे टेस्ट मैच में यह उपलब्धि हासिल की थी। लेकिन विनोद कांबली ने यह रिकॉर्ड अपने टेस्ट क्रिकेट करियर की 14वी पारी में दर्ज किया था। अगर यशस्वी जायसवाल को विनोद कांबली का यह रिकॉर्ड तोड़ना है तो उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ पहली पारी में ही 139 बनाने होंगे जिस कारण वह 13 पारियों में 1000 रन पूरे करने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बन जाएंगे।

बहुत ही शानदार रहा यशस्वी का करियर

यशस्वी जायसवाल ने वेस्टइंडीज दौरे पर टीम इंडिया के लिए डेब्यू किया था। इसके बाद यशस्वी जायसवाल ने अपने टेस्ट करियर की पहली ही पारी में 171 रन बना दिए थे। इसके बाद भारत में इंग्लैंड के खिलाफ यह सचिन जायसवाल ने दूसरे और तीसरे टेस्ट मैच में लगातार दो दोहरे शतक लगा दिया है। यशस्वी जायसवाल ने टीम इंडिया के लिए 7 टेस्ट मैचों में 861 रन बनाए हैं और इस दौरान यशस्वी जायसवाल का औसत 71.8 का रहा है।

Read More-भारतीय टीम के लिए कमजोर कड़ी साबित हो रहे Rajat Patidar, चार पारियों में बनाए हैं सिर्फ इतने रन

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

1,000,000FansLike
55,600FollowersFollow
500,000SubscribersSubscribe

Latest Articles