Wednesday, April 17, 2024

इस इलाके में महसूस हुए भूकंप के झटके, मची अफरातफरी

Earthquake: बंगाल की खाड़ी में स्थित निकोबार दीप समूह में भूकंप आया, जिससे धरती कांप उठी राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र के अनुसार रिक्टर पैमाने पर 5.0 तीव्रता का भूकंप को देखा गया. ये भूकंप सुबह 5:40 पर आया, जिसके झटके से पूरी धरती पूरी हिल गई.

अंडमान निकोबार में आया भूकंप

इससे पहले 29 जुलाई को भी अंडमान निकोबार दीप समूह में भूकंप आया था. पोर्ट ब्लेयर के अनुसार भूकंप आधी रात 12:53 पर आया था. भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 5.93 नेशनल सेंटर ऑफ़ सिस्मोलॉजी ने बताया कि भूकंप का केंद्र पोर्ट ब्लेयर से 126 किलोमीटर दक्षिण पूर्व में केंद्रित था भूकंप का केंद्र धरती की सतह से 69 किलोमीटर नीचे था. गहरी नींद में सो रहे लोग भूकंप से सहम गए. वह बाहर निकल आए हैं. फिलहाल भूकंप से किसी को नुकसान नहीं हुआ है.

जयपुर में भी आया था भूकंप

कुछ समय पहले राजस्थान की राजधानी जयपुर में भूकंप आया था, जिससे लोगों की नींद खुल गई थी. भूकंप के झटके का केंद्र राजधानी रायपुर था. वहां तड़के 4:09 पर झटका महसूस हुआ. उसके बाद 4:25 तक और झटके लगे. रिपोर्ट के अनुसार भूकंप की तीव्रता 4 आंकी गई .भूकंप का केंद्र जयपुर की करीब 4 किलोमीटर दूर जमीन है. 10 किलोमीटर नीचे था इसके अतिरिक्त इस सीसीटीवी वीडियो से लगाया जा सकता है.

इसे भी पढ़ें-लखनऊ में कुत्तों के झुंड ने छात्र पर बोला हमला, गंभीर रूप से घायल हुआ बच्चा

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles