Sunday, July 21, 2024

हरदोई पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता, साइबर ठगी करने वाले गिरोह को पकड़ा

Hardoi News: उत्तर प्रदेश पुलिस लगातार अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई करने में जुटी हुई है। उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा अपराध को रोकने के लिए कई तरह के अभियान और सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहे हैं। उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में प्रदेश के हाथ बड़ी सफलता लगी है। उत्तर प्रदेश की हरदोई पुलिस ने साइबर ठगी करने वाले गिरोह का खुलासा कर दिया है। हरदोई जिले के बघौली थाना की पुलिस और साइबर सेल ने ठगी करने वाले अपराधियों को गिरफ्तार किया है।

साइबर ठगी के खिलाफ हरदोई पुलिस का बड़ा एक्शन

उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले के बघौली थाना पुलिस ने साइबर सेल के साथ मिलकर ठगी करने वाले अपराधियों के गिरोह का पर्दाफाश कर दिया है। हरदोई पुलिस ने फ्लिपकार्ट की सर्विस प्रोवाइडर कंपनी जीव्स के वेंडर समय तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। हरदोई के एसपी केसी गोस्वामी ने बताया है कि कुछ दिनों से साइबर ठगी की कुछ मामले सामने आ रहे थे। कुछ अपराधी साइबर ठगी कर रहे थे। हरदोई पुलिस ने एक्शन लेते हुए साइबर ठगी करने वाले अपराधी शरण मिश्रा, खूबपुर विकास नगर कालोनी अंजुल कुमार, और लखीमपुर खीरी जनपद के मूसेपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत मूसेपुर गांव निवासी सुंदरम मौर्य को गिरफ्तार कर लिया है और पूछताछ कर रही है।

7 मोबाइल सहित फर्जी आईडी हुई बरामद

गिरफ्तारी के बाद इन अपराधियों के पास से हरदोई पुलिस को साथ मोबाइल बरामद हुए हैं इसके अलावा इन अपराधियों के पास कुछ फर्जी आईडी भी मिली है। इन फर्जी आईडी की मदद से यह अपराधी लोगों से ठगी करते थे। इन अपराधियों ने पिछले कुछ समय से कई लोगों के साथ ठगी की है। यह अपराधी ग्राहक से अपनी फर्जी आईडी दिखाकर लोगों से उनका फोन रिप्लेसमेंट के तौर पर ले जाते थे और फिर उन्हें फर्जी बिल बनाकर बेच देते थे।

Read More-अयोध्या की तरह दिखेगा यूपी का नैमिषारण्य, तीर्थ स्थल को लेकर CM Yogi ने बताई योजना

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

1,000,000FansLike
55,600FollowersFollow
500,000SubscribersSubscribe

Latest Articles