Thursday, July 25, 2024

हाथों से मिट्टी काटकर हरदोई के इस शख्स ने जमीन के अंदर बनाया दो मंजिला महल, मस्जिद भी कर डाली तैयार

Hardoi News: कहते हैं कि अंदर एक जुनून हो तो कुछ भी करना नामुमकिन नहीं होता है। जब मैं आप खा लो कि यह हमें करना ही है तो उसे आप करके ही दम लेते हैं। अगर आप कुछ अलग करते हैं तो आपकी एक अलग ही पहचान बनेगी। यूपी के हरदोई जिले से एक बहुत ही मामला सामने आया है जिसमें एक शख्स ने जमीन के अंदर ही अपने हाथों से दो मंजिला महल तैयार कर दिया। इस शख्स ने अपने हाथों से मिट्टी काटकर यह महल तैयार किया है इसे 12 वर्ष लग गए और अभी भी काम जारी है।

गुफा के अंदर बनाया महल

दरअसल हरदोई के इरफान उर्फ पप्पू बाबा इस वक्त काफी चर्चा में बने हुए हैं। पप्पू बाबा ने गुफा के अंदर अपने हाथों से एक महल तैयार किया है उसी में एक मस्जिद भी तैयार की गई है। उन्होंने अपने हाथों से खुरपे की मदद से बनाया है। ज्यादातर पप्पू यही समय बिताते हैं खाना खाने के लिए सिर्फ घर जाते हैं। पप्पू बाबा ने वर्ष 2010 तक एक आम इंसान की तरह अपनी जिंदगी जी रहे थे मगर पिता के निधन के बाद उन्होंने अपना जीवन ही बदल डाला।

सुनसान जगह पर बनाई गुफा

जब पिता का निधन हुआ तो उन्होंने चुनावी क्षेत्र में अपना कदम रखा जिसके बाद वह हार गए और पप्पू ने शादी नहीं की। उनके घर पर उनकी मां और बाकी सदस्य आज भी रहते हैं। 2011 में फकीरी के जीवन में कदम रखते हुए पप्पू ने बस्ती को छोड़कर एक सुनसान जगह मिट्टी के टीले के अंदर गुफा बनानी शुरू कर दी उसे एक महल का रूप दे दिया। गुफा के बाहर पड़ी बंजर जमीन पर खेती बना ली है। इस महल के अंदर 11 कमरा एक मस्जिद और कई सीढ़ियां साथ ही गैलरी और बैठने के लिए बैठक भी बना डाली।

Read More-Hardoi News: तहसील की चौथी मंजिल पर चढ़े दो सांड, 3 दिन बाद क्रेन से उतारा गया नीचे

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

1,000,000FansLike
55,600FollowersFollow
500,000SubscribersSubscribe

Latest Articles