Home खेल अफगानिस्तान ने किया बड़ा उलटफेर, दक्षिण अफ्रीका को वनडे सीरीज में चटाई...

अफगानिस्तान ने किया बड़ा उलटफेर, दक्षिण अफ्रीका को वनडे सीरीज में चटाई धूल

साउथ अफ्रीका के खिलाफ अफगानिस्तान में इतिहास रच दिया है। पहले वनडे मुकाबले में शानदार जीत के बाद दक्षिण अफ्रीका को अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने दूसरे मैच में भी हरा दिया है इसी के साथ अफगानिस्तान में इतिहास रच दिया है।

0
11
afg vs sa

SA vs AFG ODI Series: अफगानिस्तान क्रिकेट टीम और साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम के बीच इस समय वनडे सीरीज खेली जा रही है। अफगानिस्तान टीम के खिलाड़ियों ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में बहुत ही अच्छा प्रदर्शन किया है जिस कारण साउथ अफ्रीका के खिलाफ अफगानिस्तान में इतिहास रच दिया है। पहले वनडे मुकाबले में शानदार जीत के बाद दक्षिण अफ्रीका को अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने दूसरे मैच में भी हरा दिया है इसी के साथ अफगानिस्तान में इतिहास रच दिया है।

दूसरे मैच में चमके राशिद और गुरबाज

दूसरे वनडे मुकाबले में अफगानिस्तान ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 311 रन बनाए थे। इस दौरान अफगानिस्तान के लिए गुरबाज ने 105 रन की पारी खेली। जिसके जवाब में अफगानिस्तान टीम के सभी बल्लेबाज 34.2 ओवर में 134 रनों के स्कोर पर ऑल आउट हो गए इस दौरान अफगानिस्तान टीम के लिए राशिद खान ने पांच विकेट लिए हैं जिस कारण अफगानिस्तान टीम को दूसरे मुकाबले में 177 रनों से बड़ी जीत मिली है।

जीती वनडे सीरीज

अफगानिस्तान टीम में पहला वनडे मुकाबले में साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम को 6 विकेट से हरा दिया था जिसके बाद दूसरे मैच में भी साउथ अफ्रीका टीम वापसी नहीं कर पाई है और अफगानिस्तान टीम को बड़ी जीत मिली है इसी के साथ तीन मैचों की वनडे सीरीज में अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने अपना कब्जा कर लिया है। अफगानिस्तान टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में 2- 0 से आगे चल रही है।

Read More-‘मलिंगा बना हुआ है…’ बांग्लादेशी खिलाड़ी की गेंदबाजी देख कोहली ने उड़ाया मजाक