Sunday, September 8, 2024

घर में इस दिशा में लगाएं आंवले का पेड़, खुल जाएंगे तरक्की के रास्ते

Amla Tree: हिंदू धर्म में कई सारे ऐसे पेड़ पौधे हैं जिनको बहुत ही पवित्र पूजनीय माना जाता है। पीपल, तुलसी केला के पेड़ के साथ आंवले के पेड़ को भी लगाना शुभ माना जाता है। आंवले का पेड़ भगवान श्री हरि विष्णु को बहुत ही प्रिय है। आंवला जितना गुणवान पेड़ है उतना ही उसके धार्मिक लाभ भी मिलते हैं। आंवले के पेड़ को घर में लगाना बहुत ही शुभ माना जाता है। तो आइए आगे आर्टिकल में जानते हैं कि इस पेड़ को किस दिशा में लगाना चाहिए और इसके लगाने से कौन-कौन से लाभ मिलते हैं।

घर में इस जगह पर लगाए आंवले का पेड़

मान्यता है जो व्यक्ति आंवला नवमी के दिन आंवले के पेड़ की छाया में बैठकर भोजन ग्रहण करता है वह हर तरह के रोग से मुक्त हो जाता है। आंवला नवमी का दिन भगवान विष्णु को समर्पित होता है हर साल कार्तिक महीने में शुक्ल पक्ष की नवमी को आंवला नवमी के तौर पर मनाया जाता है। सनातन धर्म के अनुसार घर में आंवले का पेड़ लगाना बेहद ही शुभ माना जाता है। घर में आप उत्तर या पूर्व दिशा में आंवले का पेड़ लगाए।

प्रतिदिन करें आंवले के पेड़ की पूजा

धार्मिक मान्यताओं के अनुसार जिस घर में रोजाना नियमित तौर पर आंवले के पेड़ का पूजन किया जाता है वहां देवी देवताओं की कृपा हमेशा बनी रहती है। वास्तु शास्त्र के अनुसार आंवले का पेड़ घर में लगाना बहुत ही शुभ माना जाता है। आंवले के के पेड़ की पूजा करने से आपके घर से हमेशा के लिए नेगेटिव एनर्जी चली जाती है। तरक्की के सभी मार्ग खुल जाते हैं। आर्थिक स्थिति बेहतर होने लगती है।

Read More-पूजा पाठ करते समय इन बातों का रखें विशेष ध्यान, नाराज हो जाएंगे देवी -देवता

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

1,000,000FansLike
55,600FollowersFollow
500,000SubscribersSubscribe

Latest Articles