Home राजनीति ‘इसकी आड़ में राजनीति नहीं करनी चाहिए…’, छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा...

‘इसकी आड़ में राजनीति नहीं करनी चाहिए…’, छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा गिरने पर मायावती का रिएक्शन

मायावती ने कहा कि इस मामले पर राजनीति करना बहुत ही गलत होगा। इससे संबंधित अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए लेकिन राजनीति नहीं होनी चाहिए।

0
Mayawati

Maharashtra News: महाराष्ट्र के सिंधुदुर्ग में छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा गिरने के मामले पर बहुजन समाजवादी पार्टी की अध्यक्ष मायावती का बड़ा बयान सामने आया है। मायावती ने कहा कि इस मामले पर राजनीति करना बहुत ही गलत होगा। इससे संबंधित अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए लेकिन राजनीति नहीं होनी चाहिए।

मायावती की बड़ी प्रतिक्रिया

बसपा की सुप्रीमो मायावती ने महाराष्ट्र में छत्रपति शिवाजी महाराज की मूर्ति गिरने के मामले पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट लिखा है। मायावती ने लिखा,”किसी भी समुदाय और धर्म से जुड़े राजा, महाराजाओं, संतों, गुरुओं-महापुरुषों के किसी भी मामले में नकारात्मक नहीं बल्कि सकारात्मक सोच रखनी चाहिए, इसकी आड़ में कोई भी राजनीति करना ठीक नहीं। इनकी मूर्तियों को लगाने और नाम रखने आदि का भी इस्तेमाल, सकारात्मक नजरिए से होना चाहिए, ना कि इनकी आड़ में किसी भी प्रकार का द्वेष पूर्ण और राजनीतिक स्वार्थ छिपा होना चाहिए, जो अब देखने के लिए मिल रहा है। अति दुर्भाग्यपूर्ण। महाराष्ट्र की तरह अन्य किसी भी राज्य में खुद मूर्ति गिरने पर, संबंधित अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए, ना कि इसकी आड़ में कोई राजनीति होनी चाहिए, तो यही बेहतर होगा।”

8 महीने में ही गिरी शिवाजी महाराज की मूर्ति

आपको बता दें 8 महीने में ही महाराष्ट्र में छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा गिर गई।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सिंधुदुर्ग में शिवाजी की मूर्ति टूटने की घटना पर माफी मांगी है। उन्होंने छत्रपति शिवाजी को पूजनीय बताया। इस मामले में पुलिस की कार्रवाई भी की जा रही है। महा विकास अघाड़ी ने इसके विरोध में जोड़ो मारो आंदालन छेड़ दिया है।

Read More-‘मेरी बेटी कहती थी, मुझे पैसे की जरूरत नहीं…’, शिक्षक दिवस पर कोलकाता रेप पीड़िता की मां ने लिखी भावुक चिट्ठी

Exit mobile version