Home राजनीति सपा विधायक के घर में मिली नाबालिक बच्ची की लाश, यूपी पुलिस...

सपा विधायक के घर में मिली नाबालिक बच्ची की लाश, यूपी पुलिस पर उठ रहे सवाल

सीडब्ल्यूसी के अध्यक्ष ने कहा नाबालिक बच्ची की मौत और चाइल्ड लेबर के आजाद कराए जाने के तुरंत बाद ही एफआईआर हो जाना चाहिए था लेकिन पुलिस और श्रम विभाग द्वारा घोर लापरवाही बरती जा रही है। इसकी पुनः जांच कराई जानी चाहिए।

0
Bhadohi News

UP News: उत्तर प्रदेश के भदोही विधानसभा सीट से समाजवादी पार्टी के दो बार विधायक रह चुके जाहिद बाग के घर पर नाबालिक बच्ची की लाश मिलने से हड़कंप मच गया। यह घटना 9 सितंबर की बताई जा रही है। तत्काल पुलिस की कार्रवाई न होने पर यूपी के भदोही में बाल कल्याण समिति न्यायालय ने यूपी पुलिस और श्रम विभाग पर बड़ा आरोप लगाया है। सीडब्ल्यूसी के अध्यक्ष ने कहा नाबालिक बच्ची की मौत और चाइल्ड लेबर के आजाद कराए जाने के तुरंत बाद ही एफआईआर हो जाना चाहिए था लेकिन पुलिस और श्रम विभाग द्वारा घोर लापरवाही बरती जा रही है। इसकी पुनः जांच कराई जानी चाहिए।

लटकता मिला था नाबालिक लड़की का शव

आपको बता दे भदोही शहर के कोतवाली थाना क्षेत्र के अंतर्गत मालिकाना स्थित समाजवादी पार्टी से दो बार के सदर विधायक के घर के अंदर 9 सितंबर को तड़के ही एक नाबालिक लड़की का फांसी के फंदे से शव लटकता मिला। इसके बाद पुलिस ने गुपचुप तरीके से शवको उतार पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। बताया जा रहा है कि मामला सपा विधायक का था इसीलिए इस घटना को छुपा दिया गया। माही मामला जब बड़े अधिकारियों तक पहुंचा तब मंगलवार की शाम एक अन्य नाबालिक नौकरानी को सरकारी विभाग द्वारा आजाद कराया गया। वहीं अब इस घटना पर बाल कल्याण समिति ने नाराजगी जताई है।

कार्रवाई न होने पर सीडीसी के अध्यक्ष ने जताई नाराजगी

सपा विधायक जाहिद बेग के आवास पर नाबालिक नौकरानी की मौत और दूसरे दिन नाबालिक नौकरानी को रेस्क्यू कर आजाद कराए जाने की घटना की सूचना से बाल कल्याण सीमित न्यायालय की पीठ ने चिंता जाहिर की है। घटना के चार से पांच दिन बीत जाने के बाद भी विधायक और उनके परिवार पर कोई कार्रवाई न होने पर सीडब्ल्यूसी के अध्यक्ष पीसी उपाध्याय ने कहा अभी तक एफआईआर का न होना संदेह के घेरे में आता है। उन्होंने कहा कि बड़ी दुर्भाग्यपूर्ण घटना घटी और उससे बड़ा दुर्भाग्य यह है कि अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई। इस मामले पर हम जिलाधिकारी और अपनी उच्चतम अधिकारियों से इसकी शिकायत करेंगे। स्वास्थ्य विभाग द्वारा मेडिकल में नाबालिक को 17 वर्षी बताना भी हास्यपद है क्योंकि लड़की देखने से ही बहुत छोटी लग रही है।

Read More-Basti: बलात्कार की झूठी घटना दिखाकर ठगी करने वाले तथाकथित पत्रकार दिलीप पांडे के खिलाफ मुकदमा दर्ज

Exit mobile version