Saturday, May 18, 2024

कांग्रेस को फिर लगा बड़ा झटका,प्रत्याशी ने लौटाया पार्टी को अपना टिकट, बताई वजह

Sucharita Mohanty: सूरत और इंदौर के बाद कांग्रेस को एक और बड़ा झटका लगा है। उड़ीसा की पूरी लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार सुचारिता मोहंती ने चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है। सुचारिता मोहंती ने पार्टी को टिकट लौटा दिया है और इसके पीछे की वजह भी बताई है। सुचारिता मोहंती ने कांग्रेस संगठन महासचिव कैसी वेणुगोपाल को चिट्ठी लिखी है। पूरी सीट पर सुचारिता मोहंती का मुकाबला भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा से होने वाला था।

पार्टी के उम्मीदवार ने चुनाव लड़ने से किया इन्कार

सुचारिता मोहंती ने कांग्रेस संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल को चिट्ठी लिखते हुए कहा है कि,’चुनाव लड़ने के लिए उन्हें पार्टी की तरफ से मिलने वाली राशि नहीं दी गई है जिस वजह से वह चुनाव प्रचार नहीं कर पा रही हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक उन्होंने कहा,”पुरी संसदीय क्षेत्र में हमारी चुनावी अभियान बुरी तरह प्रभावित हुआ है, क्योंकि पार्टी ने मुझे फंड देने से इनकार कर दिया है। एआईसीसी ओडिशा प्रभारी डॉ अजॉय कुमार ने स्पष्ट रूप से कहा है कि मैं खुद ही प्रचार का जिम्मा उठाऊं।मैं एक सैलरी पाने वाली पत्रकार थी, जिसने 10 साल पहले ही राजनीति में कदम रखा है‌। मैंने पुरी में अपने अभियान में अपना सब कुछ झोंक दिया है। मैंने अपने चुनावी अभियान को सपोर्ट करने के लिए पब्लिक डोनेशन कैंपेन भी चलाया, लेकिन अब तक इसमें कोई खास सफलता नहीं मिली है। मैंने चुनाव प्रचार पर होने वाले खर्च को कम करने की कोशिश भी की है।”

पार्टी फंडिंग के बिना चुनाव प्रचार करना संभव नहीं-सुचारिता

सुचारिता मोहंती ने आगे चिट्ठी लिखते हुए कहा है कि,”मुझे कैद है कि पार्टी फंडिंग के बिना पूरी में चुनाव प्रचार करना बहुत ही मुश्किल हो रहा है। इसीलिए मैं पूरी संसदीय क्षेत्र के लिए कांग्रेस का टिकट वापस कर रही हूं।” पुरी लोकसभा सीट पर वोटिंग लोकसभा चुनाव के छठे चरण में 25 मई को होने वाली है। इस सीट पर नामांकन की आखिरी 6 तारीख है।

Read More-अमेठी से चुनाव लड़ेंगे राहुल गांधी! पर्चा खरीदने कचहरी पहुंचे जिला महामंत्री!

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

1,000,000FansLike
55,600FollowersFollow
500,000SubscribersSubscribe

Latest Articles