Home खेल दिनेश कार्तिक होंगे RCB के नए बैटिंग कोच, आईपीएल से संन्यास के...

दिनेश कार्तिक होंगे RCB के नए बैटिंग कोच, आईपीएल से संन्यास के बाद मिली पड़ी जिम्मेदारी

संन्यास के बाद दिनेश कार्तिक को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने बड़ी जिम्मेदारी देती है और अब दिनेश कार्तिक आरसीबी के नए बैटिंग कोच बन गए हैं।

0
Dinesh Karthik and Virat Kohli

Dinesh Karthik: दिनेश कार्तिक को भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाजों में से एक माना जाता है। क्योंकि दिनेश कार्तिक काफी लंबे समय तक भारतीय क्रिकेट टीम की तरफ से विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर खेलते हुए नजर आए हैं आईपीएल 2024 में भी दिनेश कार्तिक को आरसीबी के लिए खेलते हुए देखा गया था लेकिन दिनेश कार्तिक ने आईपीएल 2024 के बाद संन्यास का ऐलान कर दिया था। लेकिन संन्यास के बाद दिनेश कार्तिक को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने बड़ी जिम्मेदारी देती है और अब दिनेश कार्तिक आरसीबी के नए बैटिंग कोच बन गए हैं।

आरसीबी के बैटिंग कोच बने कार्तिक

आज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर दिनेश कार्तिक को लेकर बड़ा ऐलान किया है दिनेश कार्तिक आईपीएल 2024 में आरसीबी के लिए खेलते हुए नजर आए थे लेकिन अब आईपीएल 2025 में दिनेश कार्तिक आरसीबी में बैटिंग कोच की जिम्मेदारी संभालते हुए नजर आएंगे क्योंकि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु में दिनेश कार्तिक को अपना नया बैटिंग कोच नियुक्त किया है।

आईपीएल 2024 में लिया संन्यास

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को आखिरी भारतीय इंडिया के लिए साल 2022 के t20 विश्व कप में खेलते हुए देखा गया था। T20 विश्व कप में खराब प्रदर्शन के बाद दिनेश कार्तिक को टीम इंडिया से बाहर कर दिया गया और फिर दिनेश कार्तिक आईपीएल में आरसीबी के लिए खेलते हुए नजर आए लेकिन आईपीएल 2024 के बीच में ही दिनेश कार्तिक ने ऐलान कर दिया था कि यह उनका आखिरी सीजन होने वाला है दिनेश का आईपीएल 2024 के साथ क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से विदाई ले ली है।

Read More-बारबाडोस में कैंसिल हुई Team India की फ्लाइट, तूफान की वजह से अब इस दिन भारत आएगी रोहित की सेना

Exit mobile version