Tuesday, April 23, 2024

सालों बाद आई खुशखबरी! मोदी सरकार का बड़ा कद, सहारा में फंसे करोड़ों रुपये होंगे वापस

Sahara India Refund : लंबे समय से यदि आप का भी पैसा सहारा इंडिया में लटका हुआ है, तो केंद्र सरकार की ओर से आपको खुशखबरी मिलने वाली है. जी हां सहारा का पैसा वापस मिलने की खबर से बहुत से लोगों को आराम मिला है. केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह मंगलवार को सहारा रिफंड पोर्टल लांच करने वाले हैं. इस पोर्टल की सहायता से उन निवेशकों का पैसा वापस मिल पाएगा, जिनका पैसा बीते कई सालों से फंसा हुआ है और उनका निवेश का समय पूरा हो चुका है.

वापस होगा फंसा पैसा

केंद्रीय सहकारिता मंत्रालय की तरफ से दी गई जानकारी में बताया गया कि सहारा ग्रुप की सरकारी समितियों- सहारा क्रेडिट कोआपरेटिव सोसाइटी लिमिटेड, सहारा इन यूनिवर्सल मल्टीपरपज सोसायटी लिमिटेड, हमारा इंडिया क्रेडिट को ऑपरेटिव सोसाइटी लिमिटेड और स्टार्स मल्टीपरपज कोऑपरेटिव सोसायटी लिमिटेड के रियल जमा कर्ताओं की ओर से प्रस्तुत करने के लिए पोर्टल को डिवेलप किया गया है.

सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर फैसला

सरकार की ओर से सुप्रीम कोर्ट में सहकारी समितियों के केंद्रीय रजिस्ट्रार को 5,000 करोड़ रुपए स्थानांतरित करने के सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बाद आया है. बीते 9 महीने के अंदर सरकार ने 10 करोड़ निवेशकों का पैसा वापस करने का ऐलान किया था. अमित शाह ने ट्वीट में बोला कि सहारा कि कोऑपरेटिव सोसाइटीज में जिन लोगों के कई साल से पैसे फंसे हुए थे. उनके लिए कल एक विशेष दिन है.

पूरा होगा संकल्प

ऐसे निवेशकों की जमा राशि को मोदी सरकार लौटाने के संकल्प को पूरा करने का कार्य करने के लिए आगे बढ़ रही है. इसके अंतर्गत सहारा रिफंड पोर्टल का शुभारंभ होने वाला है. उन्होंने कहा प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में सहकारिता मंत्रालय की प्रतिबद्धता उन सारे लोगों को आराम देगी, जो अपनी मेहनत की कमाई वापस पाने का इंतजार करने में लगे हुए हैं.

निवेशकों का काम

यदि आपने भी सहारा में निवेश किया हुआ है, तो सबसे पहले यह बात ध्यान रखें कि आपने किस समिति में पैसा लगाया है? जिसके बाद आप अपने सभी डॉक्यूमेंट को एकत्रित करने पूरी जानकारी प्राप्त होने के बाद ही आप रिफंड के लिए कोई भी कदम उठाएं. इस पूरे प्रोसेस में सहारा के एजेंट की किसी प्रकार की भूमिका होने से मना किया जा रहा है, फिर भी जानकारी आने के बाद ही इस बात को कंफर्म करें.

Read More-UP News: ऑटो में मिला लावारिस नवजात…देख कर जाग उठी किन्नर की ममता, कहा- ‘मैं बनाऊंगी इसे कलेक्टर’

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles