Home बिजनेस 70 हजार लोगों को मिलेगी कल नौकरी, पीएम मोदी देंगे युवाओं को...

70 हजार लोगों को मिलेगी कल नौकरी, पीएम मोदी देंगे युवाओं को नई सौगात

ये रोजगार मेला देशभर के 44 स्थानों पर आयोजित होगा. केंद्र सरकार के विभागों के साथ-साथ राज्य सरकारों और केंद्र शासित प्रदेशों में यह भर्तियां होने वाली हैं.

0
388
PM Modi

PMO News Rojgar Mela: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को लगभग 70000 युवाओं को वीडियो कांफ्रेंस के जरिए से नियुक्ति पत्र वितरित करने वाले हैं. पीएमओ ने शुक्रवार को एक बयान जारी किया जिसमें बोला कि इस अवसर पर प्रधानमंत्री इन युवाओं को संबोधित करेंगे और नियुक्ति पत्र वितरित करेंगे. ये रोजगार मेला देशभर के 44 स्थानों पर आयोजित होगा. केंद्र सरकार के विभागों के साथ-साथ राज्य सरकारों और केंद्र शासित प्रदेशों में यह भर्तियां होने वाली हैं.

विभिन्न पदों पर होगी भर्तियां

पीएमओ ने बोला कि देश भर के चुने गए इन युवाओं को विभिन्न पदों पर नियुक्त किया जाने वाला है. यह युवा राजस्व विभाग वित्तीय सेवा विभाग डाक विभाग, स्कूल शिक्षा विभाग, उच्च शिक्षा विभाग, रक्षा मंत्रालय, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय केंद्रीय सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों जल संसाधन विभाग, कार्मिक और प्रशिक्षण विभाग और गृह मंत्रालय के कार्य विभिन्न मंत्रालयों व विभागों में नौकरी देकर सरकार में शामिल किया जाएगा. इस प्रयास के माध्यम से नौकरी खोज रहे युवाओं को आराम मिलेगा.

जारी हुआ बयान

पीएमओ ने अपने बयान में कहा गया कि ‘रोजगार सृजन को सर्वोच्‍च प्राथमिकता देने की प्रधानमंत्री की प्रतिबद्धता पूरी करने की दिशा में यह रोजगार मेला एक प्रयास है. इसके अधिक रोजगार सृजन और युवाओं के सशक्तिकरण के लिए सार्थक अवसर उपलब्‍ध कराने और राष्‍ट्रीय विकास में भागीदारी के लिए प्रेरक भूमिका निभाने की उम्‍मीद है.’

नव नियुक्त व्यक्तियों को कर्मयोगी प्रारंभ के माध्यम से प्रशिक्षण प्राप्त करने का अवसर में मिलने वाला है कर्मयोगी प्रारंभ में विभिन्न सरकारी विभागों में सभी नवनियुक्त व्यक्तियों के लिए ऑनलाइन पाठ्यक्रम भी जारी है.

Read More-Ind vs Wi: ऑटो ड्राइवर के बेटे की खुली किस्मत! मिला Team India की तरफ से टेस्ट डेब्यू करने का मौका