Thursday, June 13, 2024

Haryana Violence: मारे गए इमाम के पिता से की ओवैसी मे बात, बोले दाढ़ी वाले…

Haryana Violence: हरियाणा के नूंह में हुई हिंसा के बाद दिल्ली से जुड़े गुरुग्राम में भी हिंसा भड़की हुई है.यहां कुछ लोगों ने एक मस्जिद में हमला किया और उसमें आग लगाई. इस दौरान मस्जिद में मौजूद 22 साल के नायब इमाम साहब की हत्या भी कर दी गई. अस्पताल पहुंचने तक वह बच नहीं पाया, जिसके बाद इमाम के परिवार ने बोला कि उनका इसमें कोई कसूर नहीं था, जिसके बावजूद दंगाइयों ने उन्हें मार दिया. AIMIM के नेता असदुद्दीन ओवैसी ने उनके परिवार से फोन करके बात का वीडियो ओवैसी ने रिट्वीट किया है.

ओवैसी का रिट्वीट

ओवैसी के साथ बात करते हुए इमाम के परिवार ने कुछ लोगों ने रिकॉर्डिंग कर ली थी जिसे टि्वटर पर पोस्ट किया गया जिसमें कहा गया कि कैसे ओवैसी ने परिवार को सहायता का आश्वासन दिया है खुद ओवैसी ने ऐसे वीडियो को रिट्वीट किया. एआईएमआईएम के सांसद ओवैसी ने बातचीत के दौरान इमाम के पिता मुश्ताक नेकहा कि “हम लोगों को निशाना बनाया जाता है, मौलवियों को निशाना बनाया जाता है, दाढ़ी वालों को निशाना बनाया जाता है, न रेहड़ी लगाने देता है, न पटरी लगाने देता है. ये कहां का इंसाफ है?” इस पर औवेसी कहते हैं कि आप बिल्कुल सही बोल रहे हैं. इसके बाद मृतक इमाम के पिता ने कहा कि हम कुर्ता पायजामा नहीं पहनेंगे तो क्या अंग्रेजों का लिबास पहनें?


आखिर में बातचीत के दौरान ओवैसी हिंसा में मारे गए इमाम के पिता से बोलते हैं कि हम आपके वहां आकर मिलेंगे आप हिम्मत से काम लें. हम लड़ेंगे,ओवैसी के वीडियो को उनके कुछ समर्थकों ने सोशल मीडिया पर साझा किया है.

137 लोग अरेस्ट

हरियाणा के नूंह से शोभायात्रा पर पथराव चालू हुआ, जिसके बाद आसपास के इलाकों में भी काफी बवाल हो रहा है. अभी तक पूरी हिंसा में 5 लोगों की हत्या हो चुकी है, तो वहीं कुछ लोग घायल भी हैं. इस दौरान करीब 79 से अधिक लोग वाहनों में आग लगाए गई और जमकर लूटपाट हुई. इस मामले में अभी तक 42 f.i.r. दर्ज हुई और करीब 137 लोग अरेस्ट हुए हैं.

इसे भी पढ़ें-इस इलाके में महसूस हुए भूकंप के झटके, मची अफरातफरी

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

1,000,000FansLike
55,600FollowersFollow
500,000SubscribersSubscribe

Latest Articles