Saturday, July 27, 2024

World Cup 2023 से पहले विश्व क्रिकेट में भारत का जलवा, तीनों फॉर्मेट में बनी दुनिया की नंबर-1 टीम

Team India: आगामी विश्व कप 2023 से पहले भारतीय क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज खेल कर अपनी तैयारी को और मजबूत करने की कोशिश में लगी हुई है। केएल राहुल की कप्तानी में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करते हुए 5 विकेट से शानदार जीत हासिल कर ली है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली जीत के बाद भारतीय टीम को आईसीसी की रैंकिंग में बहुत बड़ा फायदा हुआ है। आईसीसी के तीनों फॉर्मेट की रैंकिंग में भारतीय टीम पहले नंबर पर पहुंच गई है।

आईसीसी रैंकिंग में नंबर 1 पर पहुंची टीम इंडिया

आईसीसी की ताजा वनडे रैंकिंग में भारतीय टीम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली जीत के बाद नंबर एक पर पहुंच गई है। टीम इंडिया ने 116 रेटिंग के साथ पाकिस्तान को पछाड़कर आईसीसी की वनडे रैंकिंग में नंबर वन पर जगह बना दी है। आईसीसी के वनडे रैंकिंग में भारत के बाद दूसरे नंबर पर पाकिस्तान टीम है और तीसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम जमी हुई है।

भारत में रचा इतिहास

भारतीय टीम में रोहित शर्मा की कप्तानी में आईसीसी के तीनों फॉर्मेट में नंबर एक पर पहुंच गई है। भारतीय टीम पहले से ही आईसीसी की T20 रैंकिंग में नंबर एक पर बनी हुई थी तो वही टेस्ट रैंकिंग में भी भारतीय टीम ने नंबर एक पर जगह बना ली थी। इसके बाद वनडे रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया को हराकर भारतीय टीम पहले नंबर पर पहुंच गई है। भारतीय टीम इस समय आईसीसी के तीनों फॉर्मेट की रैंकिंग में नंबर एक पर बनी हुई है।

Read More-Ind vs Aus: भारत पहुंचते ही David Warner ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड, लगाया छक्कों का शतक

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

1,000,000FansLike
55,600FollowersFollow
500,000SubscribersSubscribe

Latest Articles