Saturday, July 27, 2024

इस टीम ने सबसे ज्यादा बार जीता है Asia Cup का टूर्नामेंट, जानें नाम

Asia Cup: पाकिस्तान और श्रीलंका में होने वाले एशिया कप 2023 में कुल 6 देश में भाग लेने जा रही है। एशिया कप का आयोजन पाकिस्तान की सरजमीं पर 30 अगस्त से होगा जबकि भारतीय क्रिकेट टीम एशिया कप 2023 के सभी मुकाबला श्रीलंका के क्रिकेट ग्राउंड ऊपर खेलेंगे। वर्ल्ड कप से पहले एशिया कप होगा। इस बार एशिया कप वनडे फॉर्मेट में खेला जाएगा। आज आपको हम इस आर्टिकल में एशिया कप के बारे में एक बहुत बड़ी जानकारी देने जा रहे हैं। एशिया कप के टूर्नामेंट को अभी तक इस टीम ने सबसे ज्यादा बार अपने नाम किया है।

सबसे ज्यादा बार इस टीम ने जीता है एशिया कप

आपको बता दें कि पहली बार एशिया कप का टूर्नामेंट 1984 में खेला गया था। 1984 में भारतीय क्रिकेट टीम ने एशिया कप के टूर्नामेंट को अपने नाम किया था। क्रिकेट में भारत एक ऐसा देश है जिसमें सबसे ज्यादा बार एशिया कप का team india asia cup winnerटूर्नामेंट जीता है। एशिया कप को भारतीय टीम ने अभी तक कुल छह बार अपने नाम किया है। जिस कारण वह एशिया कप की विनर की लिस्ट में नंबर वन पर है। टीम इंडिया ने एशिया कप का टूर्नामेंट आखरी बार साल 2018 में जीता था जिसके बाद भारतीय टीम की निगाहें अब अपने सातवें एशिया कप को जीतने पर होंगी।

नंबर दो पर है श्रीलंका

एशिया कप के इतिहास में श्रीलंका क्रिकेट टीम का रिकॉर्ड भी बहुत ही शानदार रहा है। क्योंकि भारत के बाद सबसे ज्यादा एशिया कप के फाइनल को जीतने वाली श्रीलंकाई दूसरी टीम है। श्रीलंका टीम ने कुल अभी तक पांच बार इस टूर्नामेंट को Ind vs Pakजीता है। इस लिस्ट में नंबर तीन पर पाकिस्तान टीम है जिसने 2 बार एशिया कप के फाइनल मैच को जीता है। इस बार एशिया कप की मेजबानी पाकिस्तान टीम को सौंप गई है।

Read More-T20 सीरीज में मिली हार के बाद इस खिलाड़ी पर बुरी तरह से भड़के फैंस, उठी बाहर करने की मांग

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

1,000,000FansLike
55,600FollowersFollow
500,000SubscribersSubscribe

Latest Articles