Saturday, April 13, 2024

गाबा का घमंड तोड़ने वाले Shamar Joseph ने फिर रचा इतिहास, आईसीसी ने दिया खास अवार्ड

Shamar Joseph: ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम को आज के समय में क्रिकेट की सबसे मजबूत और खूंखार टीम मनाया जाता है क्योंकि आस्ट्रेलिया ने कई बार विश्व कप के खिताब जीते हैं। इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड अपनी सर जमीन पर बहुत ही ज्यादा शानदार है। क्योंकि कंगारू टीम को ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर हराना दुनिया की किसी भी टीम के लिए आसान नहीं है। इसके अलावा गाबा में ऑस्ट्रेलियाई टीम का रिकॉर्ड सर्वश्रेष्ठ है। आपको बता दें कि शमर जोसेफ ने वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के लिए सिर्फ कुछ इंटरनेशनल मैच खेल कर ही इतिहास रच दिया है। क्योंकि शमर जोसेफ ने वेस्टइंडीज को जीतकर गाबा का घमंड तोड़ा है।

शमर जोसेफ को मिला अवार्ड

आईसीसी की तरफ से प्लेयर ऑफ द मंथ के विजेता खिलाड़ी के नाम का ऐलान कर दिया गया है। वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के युवा तेज गेंदबाज शमर जोसेफ ने प्लेयर ऑफ द मंथ का अवार्ड जीता है। वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के इतिहास में अभी तक किसी भी खिलाड़ी को आईसीसी की तरफ से अवार्ड नहीं मिला था। लेकिन युवा तेज गेंदबाज शमर जोसेफ प्लेयर ऑफ़ द मंथ का आईसीसी अवार्ड जीतने वाले वेस्टइंडीज क्रिकेट के पहले खिलाड़ी बन गए हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करने के कारण शमर आईसीसी की तरफ से इनाम दिया गया है।

तोड़ा है गाबा का घमंड

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम और वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली गई है। जिसमें ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम को वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम ने गाबा के मैदान पर हरा दिया है। गाबा के मैदान पर ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के खिलाफ वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम ने 8 रनों की ऐतिहासिक जीत दर्ज की। इस मैच में वेस्टइंडीज के टीम के लिए पहली पारी में शमर जोसेफ ने एक विकेट लिया इसके बाद दूसरी पारी में उन्होंने सात विकेट लेकर तहलका मचा दिया और वेस्टइंडीज के लिए इतिहास बना दिया।

Read More-क्या तीसरा टेस्ट मैच खेलेंगे Ravindra Jadeja? फिटनेस को लेकर आई बड़ी अपडेट

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles