Saturday, July 27, 2024

एशिया कप से पहले पाकिस्तान ने दिखाया अपना दम, वनडे रैंकिंग में नंबर 1 पर किया कब्जा

Asia Cup 2023: इस साल एशिया कप 2023 के सभी मैच वनडे फॉर्मेट में खेले जाएंगे। एशिया कप के कुछ दिनों बाद वनडे विश्व कप भी खेला जाएगा। जिस कारण सभी टीम में इस समय ज्यादातर वनडे मैच खेल रही है। पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही थी। तीन मैचों की वनडे सीरीज में पाकिस्तान टीम ने अफगानिस्तान के खिलाफ क्लीन स्वीप कर लिया है। अफगानिस्तान के खिलाफ क्लीन स्वीप करने के बाद पाकिस्तान टीम वन डे रैंकिंग में नंबर वन पर पहुंच गई है।

वनडे में नंबर एक पर पहुंची पाकिस्तान टीम

एशिया कप से पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने वनडे फॉर्मेट में बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया है। अफगानिस्तान के खिलाफ टीम मैचों की वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप करने के बाद आईसीसी रैंकिंग में बहुत बड़ा फायदा मिला है। क्योंकि पाकिस्तान टीम ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम को प्रचार कर आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में पहले नंबर पर पहुंच गई। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम आईसीसी रैंकिंग में पहले नंबर पर थी अब वह दूसरे नंबर पर पहुंच गई है। जबकि तीसरे नंबर पर भारतीय क्रिकेट टीम बनी हुई है।

अफगानिस्तान के खिलाफ किया क्लीन स्वीप

इस समय पाकिस्तान टीम का सामना अफगानिस्तान टीम से हो रहा था। अफगानिस्तान के खिलाफ पाकिस्तान में शुरुआती दो मुकाबले जीतकर सीरीज पर पहले ही कब्जा कर लिया था। इसके बाद तीसरे वनडे मुकाबले में पाकिस्तान टीम ने अफगानिस्तान टीम को 59 रनों से हरा दिया है। पाकिस्तान टीम की तरफ से अफगानिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज में प्लेयर ऑफ सीरीज का अवार्ड इमाम उल हक को सोपा गया है।

Read More-Shikhar Dhawan का अचानक इस शख्स ने पकड़ा कॉलर, वीडियो हो गया सोशल मीडिया पर वायरल

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

1,000,000FansLike
55,600FollowersFollow
500,000SubscribersSubscribe

Latest Articles