Home खेल किंग कोहली या जो रूट… कौन है वर्ल्ड का बेस्ट बल्लेबाज? दिनेश...

किंग कोहली या जो रूट… कौन है वर्ल्ड का बेस्ट बल्लेबाज? दिनेश कार्तिक ने दिया जवाब

टीम इंडिया के बल्लेबाज विराट कोहली और जो रूट को लेकर क्रिकेट जगत से जुड़े कई दिग्गजों में बहस छिड़ गई है। इसी बीच टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर दिनेश कार्तिक ने दिनेश विराट कोहली और जो रूट को लेकर चल रही बहस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

0
Virat Kohli and Joe Root

Virat Kohli and Joe Root: इंग्लैंड क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज जो रूट इस समय अपनी खतरनाक बल्लेबाजी से वर्ल्ड क्रिकेट के कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम कर रहे हैं। इस समय चारों ओर इंग्लैंड टीम के बल्लेबाज जो रूट के चर्चाएं हो रही हैं। क्योंकि जो रूट इस समय अपने करियर के सबसे अच्छे दौर से गुजर रहे हैं और वह बहुत ही धमाकेदार प्रदर्शन कर रहे हैं जिसके बाद अब टीम इंडिया के बल्लेबाज विराट कोहली और जो रूट को लेकर क्रिकेट जगत से जुड़े कई दिग्गजों में बहस छिड़ गई है। इसी बीच टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर दिनेश कार्तिक ने दिनेश विराट कोहली और जो रूट को लेकर चल रही बहस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

दिनेश कार्तिक ने कोहली और रूट को लेकर दिया बड़ा बयान

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व स्टार बल्लेबाज दिनेश कार्तिक से जब एक फैन ने विराट कोहली और जो रूट को लेकर सवाल किया तब दिनेश कार्तिक में बहुत ही अच्छा जवाब दिया है। दिनेश कार्तिक ने कहा अगर रिकॉर्ड की बात करें तो वह जरूर जो रूट के पक्ष में है लेकिन आप विराट कोहली की काबिलियत को नजरअंदाज नहीं कर सकते। अगर आप मुझे किसी क्रिकेटर का चुनाव करने को लेकर कहेंगे तो मैं निश्चित तौर पर विराट कोहली को ही चुनुगा। जो रूट के आंकड़े निश्चित तौर पर बेहतर है लेकिन काफी लंबे समय तक में विराट कोहली के साथ खेला हूं जिस कारण में विराट कोहली के पक्ष में हूं।

जाने कैसा है विराट और रूट का आंकड़ा

जो रूट ने अभी तक इंग्लैंड के लिए 145 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 12377 रन बनाए हैं इस दौरान जो रूट अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट फॉर्मेट में 34 शतक लगा चुके हैं और वह इंग्लैंड के लिए टेस्ट में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज हैं। विराट कोहली ने अभी तक भारत के लिए 113 टेस्ट मैच में 8848 रन बनाए हैं। विराट कोहली ने टेस्ट में अभी तक 27 शतक लगाए हैं। अगर आंकड़े की बात की जाए तो टेस्ट फॉर्मेट में जो रूट विराट कोहली से आगे हैं।

Read More-WTC Final से पहले शुभमन गिल ने भरी हुंकार, कहा ‘अब मैं अपना सर्वश्रेष्ठ…’

Exit mobile version