Saturday, July 27, 2024

ऐतिहासिक जीत के बाद भारत को WTC अंक तालिका में हुआ बड़ा फायदा, दूसरे नंबर पर पहुंची Team India

WTC Point Table: विश्व टेस्ट क्रिकेट में भारतीय क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में ऐतिहासिक जीत दर्ज करके तहलका मचा दिया है। क्योंकि भारतीय क्रिकेट टीम ने क्रिकेट इतिहास की सबसे बड़ी जीत हासिल की है। राजकोट टेस्ट में भारतीय क्रिकेट टीम को इंग्लैंड के खिलाफ 434 रनों से शानदार जीत मिली है इसके बाद भारतीय क्रिकेट टीम को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में बड़ा फायदा हुआ है और टीम इंडिया दूसरे नंबर पर पहुंच गई है।

दूसरे नंबर पर पहुंची टीम इंडिया

भारतीय क्रिकेट टीम और इंग्लैंड क्रिकेट टीम के बीच तीसरे टेस्ट मैच के बाद आईसीसी ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की नई प्वाइंट टेबल जारी करती है जिसमें भारतीय क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया को पीछे छोड़ दिया है। इस समय न्यूजीलैंड टीम 75 PCT के साथ पहले नंबर पर बनी हुई है जिसके बाद दूसरे नंबर पर भारत है और भारत के पास 59.52 PCT हैं। तीसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलियाई टीम है क्योंकि ऑस्ट्रेलिया टीम के पास 55 PCT है।

इंग्लैंड को 434 रनों से हराया

पहले टेस्ट मैच में मिली हार के बाद भारतीय क्रिकेट टीम ने दूसरा और तीसरा टेस्ट मैच जीत कर शानदार वापसी की है। भारतीय क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड को तीसरा टेस्ट मैच में 434 रनों से एक तरफा हराया है। इस दौरान भारतीय क्रिकेट टीम की तरफ से युवा ओपनर बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने दोहरा शतक लगाया इसके अलावा रविंद्र जडेजा और रोहित शर्मा ने भी एक-एक शतक लगाया। रविंद्र जडेजा ने गेंदबाजी में 7 विकेट भी लिए हैं जिस कारण उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया है।

Read More-डेब्यू टेस्ट में चमके सरफराज खान, इस खास लिस्ट में बनाई जगह

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

1,000,000FansLike
55,600FollowersFollow
500,000SubscribersSubscribe

Latest Articles