Home एस्ट्रो इस दिन लगने जा रहे पंचक? जाने क्यों नहीं किए जाते शुभ...

इस दिन लगने जा रहे पंचक? जाने क्यों नहीं किए जाते शुभ कार्य

मार्च माह की 8 तारीख से लेकर 12 मार्च के बीच पंचक योग बनेगा। 8 मार्च की रात्रि 9:00 बजे से लगेगा। पंचक और साथ ही भादरा के योग भी बनेंगे जो दूसरे दिन सुबह तक रहेगी।

0
103
pANCHAK

Panchak 2024: हिंदू धर्म में पंचक योग बहुत ही खास माने जाते हैं। पंचक में कोई भी शुभ कार्य नहीं किए जाते हैं। पंचक में मांगलिक कार्यक्रम करने में भी रोक होती है। मार्च माह की 8 तारीख से लेकर 12 मार्च के बीच पंचक योग बनेगा। 8 मार्च की रात्रि 9:00 बजे से लगेगा। पंचक और साथ ही भादरा के योग भी बनेंगे जो दूसरे दिन सुबह तक रहेगी।

महाशिवरात्रि के दिन लग रहे पंचक

आपको बता दे महाशिवरात्रि के दिन पंचक योग बन रहा है। इसीलिए भगवान शंकर की पूजा पाठ में पंचक का विचार नहीं किया जाएगा बल्कि रुद्राभिषेक करना शुभ रहेगा क्योंकि शिवजी तो देवाधिदेव महादेव हैं उनकी आराधना से जीवन के सभी कष्ट दूर हो जाएंगे। पंचक का अर्थ है कोई भी कार्य का पांच बार दोहराने ऐसे में कार्यों के हिसाब से व्यक्ति को इस बात का तुरंत आकलन कर लेना चाहिए कि कौन से कार्यों को पांच बार करने से असुविधा का सामना करना पड़ेगा।

पंचक में भूलकर भी ना करें यह काम

-यदि आप बेरोजगार और रोजगार के लिए इंटरव्यू देने जा रहे हैं तो इस दौरान बिल्कुल भी न देने जाएं। प्रमोशन के लिए इंटरव्यू से भी दूर ही रहे।

-जिन कार्यों को करने में आपकी कोई रुचि नहीं रहती है उनको करने से बचें। स्थायी भाव वाले कार्य जैसे मकान में बदलाव या मकान में बोरिंग आदि भी नहीं करनी चाहिए।

-पंचक की स्थिति में किसी तरह का ऑपरेशन नहीं करना चाहिए। यदि कोई गंभीर परेशानी ना हो तो इस बीच डॉक्टर से अपॉइंटमेंट लेने से भी बचाना ही चाहिए।

(Disclaimer: यहां पर प्राप्त जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। UP Varta News इसकी पुष्टि नहीं करता है।)

Read More-किस्मत चमका देंगी हाथ की ये पांच रेखाएं, मालामाल होते नहीं लगेगी देर