Saturday, July 13, 2024

रंक को राजा बना देती है बुध की महादशा, 17 साल तक मौज काटते हैं ये लोग

Budh Ki Mahadasha: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बुध को संवाद, वाणी ,व्यापार, करियर आदि का कारक माना जाता है। बुध की महादशा 17 साल तक चलती है। इस दौरान जब जातक की कुंडली में बुध मजबूत स्थिति या शुभ स्थिति में होते हैं तो लोग बहुत ही तरक्की करते हैं। जिस तरह बुध का गोचर करना लोगों के जीवन पर असर डालता है।उसी तरह बुध की महादशा भी लोगों के जीवन पर अलग-अलग तरह का प्रभाव डालती हैं।

शुभ प्रभाव

बुध की महादशा 17 साल तक चलती है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जिस जातक की कुंडली में बुध शुभ होते हैं। उनका खूब पैसा और तरक्की मिलती है। उनके जीवन में कभी भी कोई कठिनाइयां नहीं आती है 17 साल तक यह लोग मौज ही मौज करते हैं।

नकारात्मक प्रभाव

जिस जातक की कुंडली में बुध कमजोर स्थिति में होते हैं उनको जीवन में कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। दिमाग काम नहीं करता है परेशानियों के चलते मानसिक तनाव भी झेलना पड़ता है।

उपाय

ज्योतिष शास्त्र में कमजोर बुध के लिए कुछ उपाय बताए गए हैं। महादशा के दौरान कमजोरी बुध को मजबूत करने के लिए बुधवार के दिन गाय को चारा खिलाना चाहिए। बुधवार के दिन हरे रंग के कपड़े पहने और भोजन में अधिक से अधिक हरी सब्जियों का इस्तेमाल करें।

(Disclaimer: यहां पर प्राप्त जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। UP Varta News इसकी पुष्टि नहीं करता है।)

Read More-घर में इस पक्षी की तस्वीर लगाने से होगी बरकत, पैसों से भरी रहेगी तिजोरी

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

1,000,000FansLike
55,600FollowersFollow
500,000SubscribersSubscribe

Latest Articles