Saturday, July 27, 2024

तुरंत ही घर लाएं ये तीन मूर्तियां, कभी नहीं होगी पैसों की तंगी

Vastu Shastra: घर में पूजा घर होना बहुत ही जरूरी माना जाता है। हिंदू धर्म में भगवान की रोज सुबह-शाम शाम पूजा करनी चाहिए। वास्तु शास्त्र के अनुसार ऐसे तीन देवी देवताओं के बारे में बताया गया है जिनकी मूर्ति घर में रखने से आपकी आर्थिक तंगी हमेशा के लिए दूर हो जाएगी और आपको कभी भी पैसों की कमी नहीं होगी। भगवान की यह तीन मूर्तियां घर की गरीबी दूर करने में बहुत ही मदद करती हैं। व्यक्ति कई समय से कड़ी मेहनत कर रहा है अगर सफलता नहीं मिल रही है तो घर में इन तीन देवी देवताओं की मूर्ति जरूर लाएं।

कुबेर देवता की मूर्ति

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में कुबेर देवता की मूर्ति रखना बहुत ही शुभ माना जाता है। व्यक्ति चाहे तो कुबेर देवता की मूर्ति को अपने घर की तिजोरी में भी रख सकता है। कुबेर देवता की मूर्ति की पूजा करना बहुत ही शुभ माना जाता है।

मां लक्ष्मी

माता लक्ष्मी के घर में पूजा करना बहुत ही जरूरी होता है। हिंदू धर्म में मां लक्ष्मी को धमकी देवी माना जाता है इसीलिए यह सभी समस्याओं को दूर करती हैं। मां लक्ष्मी की मूर्ति घर के मंदिर में भगवान गणेश के दाएं ओर स्थापित करनी चाहिए।

गणेश जी की मूर्ति

जिनके आशीर्वाद के बिना कोई भी कार्य बिना बाधा के पूरा होता है वह गणेश जी हैं। भगवान गणेश की मूर्ति अवश्य होनी चाहिए भगवान गणेश प्रथम पूज्य देवता हैं। जिनके आशीर्वाद से सभी काम सकुशल पूरे होते हैं।

(Disclaimer: यहां पर प्राप्त जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। UP Varta News इसकी पुष्टि नहीं करता है।)

Read More-18 मार्च को उदय होंगे न्याय के देवता शनि, शुरू होंगे इन 3 राशि वालों के अच्छे दिन

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

1,000,000FansLike
55,600FollowersFollow
500,000SubscribersSubscribe

Latest Articles