girl

लखनऊ। एक शिक्षक ने अपनी छात्रा के साथ ही बुरा बर्ताव किया है। लखनऊ में मलिहाबाद के एक गांव में शिक्षक वर्ष 2014 में दूसरे स्कूल की नाबालिग छात्रा को शादी का झांसा देकर अपने साथ भगा ले गया था। कई दिनों तक होटल व किराये के मकान में रख कर छात्रा का यौन शोषण करता रहा। घर वालों ने दूसरी जाति की लड़की बताकर शादी से इनकार कर दिया तो आरोपी शिक्षक ने इस छात्रा को अपनी बहन बताकर दोस्त से शादी करा दी। बेटी की तलाश में जुटे घर वालों ने वर्ष 2017 में आरोपी शिक्षक हिमांशु के खिलाफ एफआईआर दर्ज करायी थी। अब पुलिस ने पीड़िता को गिरफ्तार कर इस घटना का खुलासा किया। चार साल बाद गायब छात्रा के मिलने पर कहानी की नयी सच्चाई सामने आयी है। इस समय उसके दो बच्चे है। पुलिस आरोपी शिक्षक को ढूंढ़ रही है।

कक्षा आठ में पढ़ने के दौरान छात्रा भागी थी

पीड़िता ने बताया कि कन्नौज के गुरुसहायगंज टिकुरिया निवासी हिमांशु उसके गांव के पास एक स्कूल में पढ़ाता था। इस दौरान ही उसकी वह करीबी हो गई थी। उसने शादी करने की बात कही और वह इस झांसे में आकर उसके साथ घर से भाग गई थी। शिक्षक उसे कई दिन होटल व किराये के मकान में रखा। लगातार यौन शोषण करने के बाद उसे घर ले गया। उसके घर वालों ने दूसरी जाति की होने के कारण शादी से इनकार कर दिया। इस पर हिमांशु ने कहा कि उसके बालिग होते ही शादी कर लेगा। इसके बाद उसे एक किराये के मकान में रख दिया।

अपने दोस्त से बहन बता करा दी शादी

मलिहाबाद कोतवाली के एसएसआई नदीम अहमद ने बताया कि वर्ष 2017 में लड़की के घर वालों ने शिक्षक हिमांशु के खिलाफ एफआईआर लिखायी थी। उसे ढूंढ़ा जा रहा था। इस दौरान ही उसके लखनऊ आने की बात पता चली। फिर उसकी तलाश तेज हो गयी। उसे रास्ते से ही दबोच लिया गया। उसने बताया कि हिमांशु ने शादी का झांसा दिया था। बाद में उसे अपने एक दोस्त से शादी करने को मजबूर कर दिया। दोस्त से उसका परिचय अपनी बहन के तौर पर कराया था। अब दोस्त से उसके दो बच्चे भी हैं। पुलिस का कहना है कि पीड़िता की शादी हो चुकी है, इसलिये वह खुलकर ज्यादा नहीं बोल रही है। पीड़िता अब जिससे शादी हुई है,उसे और बच्चे को देख रही है। इस मामले में पुलिस कई और बिन्दुओं पर पड़ताल कर रही है। इसकी जांच सीओ मलिहाबाद कर रहे हैं।

यह भी पढ़ेंशादी का झांसा देकर तीन साल आरोपी ने किया महिला संग रेप, धर्म परिवर्तन का बनाया दबाव