safiqur rahman

संभल। उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार की नई जनसंख्या नीति को लेकर सियासी घमासान तेज हो गया है। रविवार को नई जनसंख्या नीति के ऐलान के साथ ही समाजवादी पार्टी के सांसद शफीकुर्रहमान बर्क तीखे सवाल उठाये हैं। बर्क ने कहा है कि बीजेपी सरकार चलाने में फेल हो गई है। वह नए-नए कानून ला कर जनता को उलझाना चाहती है। उन्होंने कुरान का हवाला देते हुए कहा कि दुनिया को रब ने पैदा किया है। पैदाइश अल्लाह का कानून है और कुदरत से टकराना ठीक नहीं है। इससे नुकसान ही होगा। लोकसभा के वरिष्ठतम सांसदों में से एक बर्क ने एक दलील दी है।

उन्होंने कहा कि अगर आबादी ज्यादा घट गई और किसी मुल्क से लड़ाई हो गई तब क्या होगा? उन्होंने कहा कि इस दुनियां को रब ने पैदा किया. पैदाइश अल्लाह का कानून है। कुदरत से टकराना ठीक नहीं, इससे नुकसान ही होगा। सांसद ने कहा कि जो जनसंख्या कानून से आवाम का हित नहीं होगा। शफीकुर्रहमान बर्क ने कहा कि अल्लाह ने जिसे पैदा करना है उसे कौन रोक सकता हंै, वह तो पैदा होगा ही। उन्होंने कहा कि जनसंख्या कानून से कोई लाभ नहीं होने वाला है।

अवाम को परेशान किया जाएगा
कानून को अवाम के खिलाफ है। सपा सांसद ने कहा कि अवाम को बीजेपी कुछ दे नहीं सकती। अब कानून के बहाने सहूलियतें न देने, चुनाव न लड़ने देकर परेशान किया जाएगा। कोरोना का मामला था सरकार कंट्रोल नहीं कर पाई है। मैंने भी वैक्सीन लगवाई. कोई बुराई नहीं है। हम कानून मानने वाले हैं, मगर जनसंख्या अल्लाह का कानून है। अलाह ने जितनी रूहें पैदा की हैं उन्हें आनी हैं इंसान की शक्ल में तो कौन रोकेगा उन्हें? मगर सजा देंगे। आप लोगों को इनाम नहीं दे सकते। दो से ज्यादा हो जाएंगे तो तनख्वाह नहीं देंगे आप। चुनाव नहीं लड़ने देंगे। गरीब हो या अमीर, बच्चे की शादी कर बच्चों की दुआ की जाती है, जिस पर रोक अल्लाह से टकराना है।

यह भी पढ़ेंः-विश्व जनसंख्या दिवस पर इन लक्ष्यों के साथ जनसंख्या नीति जारी करेंगे सीएम योगी आदित्यनाथ

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here