Tuesday, January 26, 2021
Home उत्तर प्रदेश बस्ती- स्वास्थ्य मंत्री ने ड्राई रन का किया औचक निरीक्षण

बस्ती- स्वास्थ्य मंत्री ने ड्राई रन का किया औचक निरीक्षण

बस्ती-भारत देश में कोरोना वैक्सीन के टीकाकरण की शुरुआत 16 जनवरी से होनी है जिसको लेकर उत्तर प्रदेश में स्वास्थ्य विभाग लगातार तैयारियों में जुटा हुआ है और स्वास्थ्य विभाग कोई कमी नही छोडना चाह रही है वही उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह आज बस्ती पहुंचे जहां उन्होंने रुधौली व हरैया CHC पर कोविड -19 वैक्सीनेशन का ड्राई रन रिहर्सल का निरीक्षण किया। इस दौरान मीडिया से बातचीत के दौरान स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने कहा कि आज पूरे प्रदेश में स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोविड-19 टीकाकरण को लेकर ड्राई रन किया जा रहा है।
Read also:- बस्ती-ट्रिपल हत्याकांड का 30 घंटे के अंदर बस्ती पुलिस ने किया खुलासा

16 तारीख को जो एक्चुअल वैक्सीन लगनी है उसी को लेकर तैयारी चल रही है। वही आम आदमी तक वैक्सीन पहुँचने के सवाल पर मंत्री ने कहा की इसका निर्णय बाद में लिया जाएगा अब केवल वैक्सीन पहले हेल्थ वर्कर व सेकंड फ्रंटलाइन वर्कर को लगना है इसमें लगभग 30 से 35 लाख की संख्या है। आगे यह सप्लाई पर निर्भर है कि कितनी सप्लाई मिलती है और किसको लगनी है।

इसके साथ ही स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि आम आदमी में पहले गंभीर रोगों तथा असाध्य रोगों से ग्रसित लोगों को टीका उपलब्ध कराया जाएगा।उसके बाद ही वैक्सीन का टीका उनके लिये मुहैया करायी जायेगी।अब देखना है की आम जनता को कोविड-19 का टीकाकरण कब तक शुरू हो पाता है जहाँ एक तरफ स्वास्थ्य मंत्री का बयान है की अभी आम जनमानस के बारे मे बाद मे निर्णय लिया जायेगा तो कही न कही अभी आम आदमी को कोविड-19 के वैक्सीन के लिए इंतजार करना पडेगा,कितना इंतजार करना पडेगा ऐ बता पाना शायद मुश्किल है।
Read also:-मुख्यमंत्रियों के साथ चर्चा में बोले पीएम मोदी, वैक्सीन की पूरी तैयारी, मगर बचाव रहे जारी

बस्ती से रजनीश कुमार पाण्डेय की रिपोर्ट

Most Popular