Home उत्तर प्रदेश UP News: रोशनलाल बनकर हिंदू लड़की से रोशन अली ने रचाई शादी,...

UP News: रोशनलाल बनकर हिंदू लड़की से रोशन अली ने रचाई शादी, फिर गांव आकर पत्नी से किया निकाह, मचा हड़कंप

हिंदू संगठनों के विरोध के बाद यह मामला पुलिस के पास भी पहुंच चुका है। हिंदू संगठनों ने इस बात पर नाराजगी जाहिर की है। हिंदू संगठनों का कहना है कि बिना अनुमति लिए ही धर्म परिवर्तन करके शादी कर ली गई।

0
Hardoi News

Hardoi News: यूपी के हरदोई से बहुत ही हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है जहां पर एक मुस्लिम शख्स ने रोशनलाल बनकर हिंदू लड़की से शादी रचा ली और उसके बाद गांव आकर उसने लड़की से निकाह भी पढ़वा लिया। अब इस मामले को लव जिहाद से जोड़ा जा रहा है और हिंदू संगठनों के विरोध के बाद यह मामला पुलिस के पास भी पहुंच चुका है। हिंदू संगठनों ने इस बात पर नाराजगी जाहिर की है। हिंदू संगठनों का कहना है कि बिना अनुमति लिए ही धर्म परिवर्तन करके शादी कर ली गई।

रोशन अली से बना रोशन लाल

दरअसल यह मामला सुरसा थाना क्षेत्र के रामपुर गांव का है यहीं के रहने वाले नसरुद्दीन के बेटे रोशन अली दिल्ली में रहकर फूल की दुकान पर काम करते हैं। वहीं पर उनकी मुलाकात खयाला 830 विष्णु गार्डन तिलक नगर नई दिल्ली की रहने वाली एक हिंदू लड़की से हुई थी। दोनों को एक दूसरे से प्यार हो गया और दोनों शादी करना चाहते थे‌। लेकिन अलग-अलग धर्म होने के चलते इस रिश्ते को लेकर युवती के परिजन बिल्कुल भी राजी नहीं थे। इसीलिए रोशन अली ने रोशनलाल बनकर हिंदू धर्म अपना लिया। और हिंदू रीति रिवाज में शादी कर ली।

शादी के 2 महीने बाद लौटा गांव कर लिया निकाह

शादी होने के 2 महीने बाद रोशन अली अपने गांव आया और परिजनों के कहने पर बुधवार को उसने रोशन अली और लड़की को रोशनी बनाकर निकाह पढ़वाया। जैसे ही इस बात की जानकारी हिंदू संगठनों को भी तो बजरंग दल के कार्यकर्ता मौके पर पहुंचे और पूरे प्रकरण की स्थानीय थाने में शिकायत की। वहीं युवती का कहना है कि वह युवक के साथ ही रहना चाहती है। वही लड़के का कहना है कि हिंदू धर्म अपनाकर उसने दिल्ली में शादी की और गांव आकर उसने रोशन अली बनकर निकाह कर लिया। वह लड़की पक्ष वालों को भी नाराज नहीं करना चाहता था और अपने घर वालों को भी नहीं नाराज करना चाहता था। हालांकि अब बजरंग दल के कार्यकर्ता युवती से निकाह करने वाले रोशन अली के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

Read More-UP News: पति ने मांगा हिसाब तो पत्नी ने साली के साथ मिलकर कर दी लाठी-डंडों से पिटाई

Exit mobile version