Saturday, June 22, 2024

कानपुर में मंदिर से मूर्तियां हुई गायब, बन गया मकान, जानें पूरा मामला

Kanpur News: कानपुर शहर के बजरिया के लुधौरा मोहल्ले में बने पुराने मंदिर में वर्ग विशेष के लोगों ने कब्जा कर लिया और वहां की सारी मूर्तियां गायब कर दी फिर वहां मकान बनाया। यही नहीं आरोपितों ने मंदिर से लगे हुए मकान से एक बुजुर्ग महिला को बाहर निकालकर उसके घर में ताला डाल दिया। जब बजरंगदल कार्यकर्ताओं को इस प्रकरण की पूरी जानकारी मिली तो रविवार की सुबह उन्‍होंने मौके पर पहुंचकर काफी हंगामा किया।

जैसे ही ये सूचना महापौर प्रमिला पांडेय और विधायक महेश त्रिवेदी एसीपी कर्नलगंज के साथ भारी फोर्स के साथ वहां मौके पर पहुंचे और प्रदर्शनकारियों को जैसे तैसे चुप कराया। ताला तुड़वाकर महापौर ने बुजुर्ग महिला को उसके मकान पर कब्जा दिलाने के साथ ही पुलिस को मंदिरों पर अतिक्रमण न कर पाने के निर्देश दिए। लुधौरा में बने प्राचीन शिव मंदिर में भगवान शिव के अतिरिक्त बहुत सी देवी-देवताओं की मूर्तियां लगी थीं। आरोप लगाया गया है कि इस मंदिर में एक वर्ग विशेष के व्यक्ति ने कब्जा किया। उसमें मकान बनाकर दुकानों को बनवाकर मंदिर से मूर्तियों को गायब करा दिया।

मंदिर में मकान को आरोपित ने किराए पर दे दिया, जिसमें होजरी का कारखाना चल रहा है। केवल इतना ही नहीं लोगों ने मंदिर में लगे पीपल के पुराने पेड को भी दीवारों में कैद कर लिया। तो वहीं बजरंगदल के प्रदर्शनकारियों के अनुसार आरोपित इंसान को केवल मंदिर के बगल वाला मकान बेचा गया था। करीबन 3 साल पहले मकान पर कब्जे के बाद मंदिर भी कब्जा कर लिया. अवैध तरीके से निर्माण करा लिया. यहीं नहीं दो साल पहले आरोपित ने मंदिर परिसर से सटे हुए 70 साल की बुजर्ग महिला राजपति के मकान में ताला डालकर उनको बेटे के साथ बाहर निकाल दिया। जिसके बाद वो फुटपाथ पर रह रही थी.

बजरंगदल कार्यकर्ताओं ने इसको लेकर रविवार को हंगामा किया तो वहीं सूचना पाकर महापौर प्रमिला पांडेय,विधायक महेश त्रिवेदी, भाजपा जिलाध्यक्ष के साथ बहुत से कार्यकर्ता मौके पर पहुंच गए। इस दौरान राजपति ने राजपति महापौर प्रमिला पांडेय को अपना दुखड़ा बताया और रो पड़ी फिर उन्होंने तुरंत उनके घर के बाहर लगा हुआ ताला तुड़वाकर राजपति को उनका कब्जा वापस दिलवा दिया। इस दौरान महापौर ने एसीपी कर्नलगंज मो. अकमल खां और थाना प्रभारी अजय कुमार सिंह को निर्देश देते हुए मंदिरों पर अतिक्रमण न होने को लेकर निर्देश दिए। माहौल को देखते हुए क्षेत्र में पुलिस बल तैनात किया गया है।

इसे भी पढ़ें-‘सपने में आते हैं महादेव…’ भोलेनाथ की भक्ति में लीन होकर आदिल पठान बने आदित्य आर्य

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

1,000,000FansLike
55,600FollowersFollow
500,000SubscribersSubscribe

Latest Articles