Sunday, April 14, 2024

कोर्ट के फैसले के बाद पहली बार ज्ञानवापी तहखाने पहुंचे CM Yogi, किया झांकी का दर्शन

CM Yogi In Gyanvapi: कोर्ट के फैसले के बाद वाराणसी(Varanasi) में ज्ञानवापी परिसर में व्यास जी के तहखाने में सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) पहली बार पहुंचे हैं। इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने काशी विश्वनाथ मंदिर में भी पूजा की है। वाराणसी की अदालत में 31 जनवरी को दिए अपने आदेश में हिंदू श्रद्धालुओं को ज्ञानवापी परिसर में स्थित व्यास जी के तहखाने में पूजा अर्चना करने की अनुमति दी थी। सीएम योगी आदित्यनाथ कोर्ट के फैसले के बाद पहली बार ज्ञानवापी तहखाने पहुंचे और वहां झांकी का दर्शन किया।

ज्ञानवापी के तहखाने पहुंचे सीएम योगी

मंगलवार को सीएम योगी आदित्यनाथ ज्ञानवापी के तहखाना पहुंचे हैं। जहां पर उन्होंने झांकी का दर्शन किया और काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा अर्चना भी की। दरअसल आपको बता दे वाराणसी की अदालत में 31 जनवरी को दिए अपने आदेश में हिंदू श्रद्धालुओं को ज्ञानवापी परिसर में स्थित व्यास जी के तहखाने में पूजा अर्चना करने की अनुमति दी थी।

कोर्ट के आदेश के बाद 9 घंटे के भीतर आधी रात को कराई गई पूजा

31 जनवरी को कोर्ट के आदेश के बाद 9 घंटे के भीतर आधी रात के आसपास बेरी कटिंग हटा दी गई और पूजा आरती भी की गई और प्रसाद व्यास जी का तहखाने में भी वितरण किया गया। 30 साल बाद वहां पर पूजा अर्चना हुई। पूजा को देखते हुए परिसर की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है। मंडलायुक्त कौशल राज शर्मा ने बताया कि कोर्ट के आदेश के अनुपालन के लिए गुरुवार की सुबह से व्यास जी के तल घर में विधि विधान से नियमित पूजा अर्चना की जाएगी।

Read More-किसानों पर हरियाणा पुलिस ने दागें आंसू गैस के गोले, सपा बोली-‘जुल्म ढा रही है तानाशाह सरकार..’

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles