Sunday, May 19, 2024

अब यूपी के आगरा में भी होगा इंटरनेशनल एयरपोर्ट, कैबिनेट ने लगाई मोहर

Agra Airport: योगी सरकार के कैबिनेट में मंगलवार को 19 में से 15 सालों पर मोहर लगाई है जिसमें आगरा एयरपोर्ट को इंटरनेशनल बनाने की भी मंजूरी दी गई है। नोएडा अयोध्या की तर्ज पर आगरा के हवाई अड्डे को भी अंतरराष्ट्रीय श्रेणी में शामिल किया जाएगा। दरअसल आगरा के नए सिविल एयर टर्मिनल हवाई अड्डे पर दो रनवे बनाने की तैयारी चल रही है।

सुप्रीम कोर्ट से भी मिल गया क्लीयरेंस

आगरा एयरपोर्ट से जुड़े मुद्दे को सुप्रीम कोर्ट से भी क्लीयरेंस मिल चुका है। शासन स्तर पर नए सिविल एंक्लेव के निर्माण में आने वाली सभी समस्याओं को हल करने के लिए एयरपोर्ट अथॉरिटी प्रशासन को निर्देश दिए गए हैं। आगरा में जो नए सिविल एयर बनाए जा रहे हैं उनमें चार जहाज खड़े करने के हैंगर भी होंगे। इसके लिए 37 हेक्टेयर जमीन भी खरीदी जा चुकी है। आगरा से जब अंतरराष्ट्रीय उड़ाने भरने शुरू हो जाएंगे तो पर्यटन भी बढ़ेगा।

देश के अन्य बड़े शहरों के लिए भर सकेंगे सीधी उड़ान

जब आगरा पर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट बन जाएगा तो लखनऊ, मुंबई ,भोपाल के अलावा देश के अन्य बड़े शहरों में भी सीधी उड़ान भर सकेंगे। अभी तक आगरा से सिर्फ चार शहरों के लिए उड़ानें भरी जाती थी अब यूपी समेत अन्य बड़े शहरों के लिए भी सीधी ताज नगरी के लिए उड़ान भर सकते हैं। अयोध्या में मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम एयरपोर्ट अगले कुछ महीने में शुरू हो जाएगा उड़ान योजना के अंतर्गत प्रदेश के कई जिलों तक एयर कनेक्टिविटी पहुंची है।

Read More-प्रेमी आकाश के लिए बरेली की इकरा बनी प्रीति,बेहद दिलचस्प है इनकी लव स्टोरी

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

1,000,000FansLike
55,600FollowersFollow
500,000SubscribersSubscribe

Latest Articles