celebs marrige

जीवन का महत्वपूर्ण हिस्सा होता है शादी. लेकिन व्यक्ति को कैसा जीवनसाथी मिलेगा, इस बारे में किसी को कुछ भी नहीं पता होता है. ऐसा ही कुछ बॉलीवुड सेलिब्रिटी के साथ भी है. बॉलीवुड में ज्यादातर स्टार्स लव मैरिज करते है जैसे दीपिका पादुकोण-रणवीर सिंह की जोड़ी, सैफ अली खान- करीना कपूर की जोड़ी, अजय देवगन- काजोल की जोड़ी, अनुष्का शर्मा – विराट कोहली और शाहरुख खान – गौरी खान की जोड़ी. लेकिन कुछ स्टार्स ऐसे भी होते हैं जो लव मैरिज पर वो विश्वास नहीं रखते है. बॉलीवुड में कई ऐसे सितारे हैं जो अपनी पसंद से ज्यादा अपने घरवालों की पसंद को तवज्जो देते हैं औऱ घरवालों के कहे अनुसार ही शादी जैसा अहम फैसला लेते हैं. आज के इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि बॉलीवुड के किन सितारों ने घरवालों की पसंद से ही अपना जीवन साथी चुना और अरेंज मैरिज की.

शाहिद कपूर और मीरा राजपूत (Shahid Kapoor and Mira Rajput)

बॉलीवुड के शाइनिंग स्टार शाहिद कपूर ने भी अरेंज मैरिज की. शाहिद का नाम बॉलीवुड के कई नामचीन सितारों में से एक है. उनका नाम करीना कपूर के साथ जुड़ा लेकिन यह रिश्ता शादी तक नहीं पहुंच पाया. इसके बाद शाहिद के पिता पंकज कपूर ने उनके लिए मीरा राजपूत को पसंद किया. बता दें कि शाहिद और मीरा की मुलाकात परिवार के साथ एक सत्संग के दौरान हुई थी. जहां पर दोनों ने एक दूसरे को पसंद किया. मीरा साहेब के 13 साल छोटी है. 7 जुलाई 2015 को दोनों ने शादी की. आज यह दोनों दो बच्चों के माता-पिता बन चुके हैं.

प्रियंका अल्वा और विवेक ओबरॉय (Priyanka Alva and Vivek Oberoi)

ऐश्वर्या राय के साथ विवेक ओबरॉय का नाम जुड़ चुका है. लेकिन ऐश्वर्या के साथ इनकी बात नहीं बनी और दोनों अलग हो गए . ऐश्वर्या से ब्रेकअप के बाद विवेक ने साल 2012 में कर्नाटक के मंत्री जीवाराज अल्वा की बेटी प्रियंका अल्वा से शादी की. विवेक ओबरॉय के पिता सुरेश ओबरॉय ने शादी करवाई थी.

श्रीराम नेने और माधुरी दीक्षित (Sriram Nene and Madhuri Dixit)

बॉलीवुड की धक-धक गर्ल कही जाने वाली माधुरी दीक्षित ने भी अरेंज मैरिज करके सबको चौंका दिया. उन्होंने डॉक्टर नेने के साथ शादी रचाई. एक समय था जब उनका नाम संजय दत्त के साथ जोड़ा गया था, लेकिन यह सिलसिला ज्यादा दिन ना चल सका था. बता दें कि अपने भाई से मिलने जब माधुरी अमेरिका गई तो उनकी मुलाकात डॉक्टर नेने से हुई. माधुरी दीक्षित को श्रीराम पसंद आए और फिर उन्होंने परिवार की रजामंदी से शादी कर ली.

ऐश्वर्या और धनुष(Aishwarya and Dhanush)

साउथ फिल्मों के सुपरस्टार धनुष ने भी अरेंज मैरिज की है. धनुष के बॉलीवुड फिल्म रांझना में भी देखा गया है. धनुष की शादी बॉलीवुड के सुपरस्टार रजनीकांत की बेटी ऐश्वर्या से हुई. एक इंटरव्यू में धनुष ने यह बात कही थी कि यह एक अरेंज मैरिज है और हमारे माता-पिता दोनों ने इस प्रस्ताव को स्वीकार किया था.

कृतिका सेंगर और निकेतन धीर (Krutika Sengar and Niketan Dheer)

कृतिका और निकेतन की जोड़ी देख कर ऐसा लगता है कि दोनों की लव मैरिज है, ऐसा कुछ भी नहीं है. अपनी एक शॉर्ट फिल्म के लिए जब निकेतन के पिता ऑडिशन ले रहे थे तो उन्होंने कृतिका को देखा था. जिसके बाद से उनको अपने बेटे के लिए वो खूब भा गई थी. इसके बाद निकेतन के पिता ने शादी का प्रस्ताव रखा और 3 दिसंबर साल 2014 में दोनों की शादी हो गई.

रुक्मणी और नील नितिन मुकेश (Rukmani and Neil Nitin Mukesh)

नील नितिन मुकेश ने दी लव मैरिज को तवज्जो ना देख कर अरेंज मैरिज को अहमियत दी. उन्होंने रुक्मणी से शादी थी. इस शादी से उनका पूरा परिवार खुश था. साल 2017 , 9 फरवरी को नील नितिन मुकेश ने रुक्मणी के साथ फेरे लिए थे.

इसे भी पढ़ें-105 किलो वजन से परेशान हो गयी थी ये बॉलीवुड एक्ट्रेस, इंटरव्यू में छलका था दुख

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here