पुलवामा अटैक के बाद पाकिस्तानी कलाकारों की ‘NO ENTRY’

0
335
paki-actors

पुलवामा आतंकी हमले के बाद से जितना आक्रोश आम जनता और शहीदों के परिवार में है. उतना आक्रोश बॉलीवुड इंडस्ट्री में भी है. इस हमले के बाद से पूरा देश पाकिस्तान के पाले गए आतंकवादियों से बदला चाहता है. और बॉलीवुड इंडस्ट्री भी यही चाहता है. इसके लिए हाल ही में ऑल इंडिया सिने वर्कर्स एसोसिएशन (AICWA) ने पाकिस्तानी कलाकारों को भारत में पूरी तरह से बैन भी कर दिया है. उनका कहना है कि अब पाकिस्तान के एक भी कलाकार को भारत की बॉलीवुड इंडस्ट्री में कोई काम नहीं दिया जाएगा. इतना ही नहीं इसके साथ ही इस अनाउंसमेंट के बाद टी-सीरीज चैनल ने आतिफ असलम के सारे गाने को हटा दिया है. सिने वर्कर्स एसोसिएशन ने ये भी हिदायत दे दी है कि अगर अब कोई भी संगठन पाकिस्तानी कलाकारों के साथ काम करता है तो उसके खिलाफ ठोस कदम उठाया जाएगा.

बता दें कि पाकिस्तानी कलाकारों ने भारत की इंडस्ट्री में अपने नामों को खूब चमकाया है. इसके साथ ही पैसा भी खूब कमाया है. लेकिन अब बस बहुत हो गया. इसके साथ ही हम आपको कुछ ऐसे पाकिस्तानी कलाकारों के बारे में बताएंगे जिन्होंने इस भारत की इंडस्ट्री में पाकिस्तान से आकर यहां पर काम किया. माहिरा खान ने शाहरुख खान के साथ फिल्म रईस से इस बॉलीवुड इंडस्ट्री में कदम रखा था. इस फिल्म के बाद उन्हें अच्छी खासी लोकप्रियता मिली.

इसके बाद नाम आता है सबा कमर का जिनहोंने इरफान खान के साथ फिल्म ‘हिंदी मीडियम’ में कदम रखा. लेकिन अब वो बॉलीवुड इंडस्ट्री में नहीं दिखेंगी. इसी के साथ ही नाम आता है पाकिस्तान के एक्टर फवाद खान का जिन्होंने सोनम कपूर के साथ फिल्म खूबसूरत में डेब्यू किया था. हालांकि फवाद खान बेहतरीन कलाकार हैं. लेकिन अब उनके लिए भी भारत की इस बॉलीवुड इंडस्ट्री में कोई जगह नहीं है. इस पाकिस्तानी लिस्ट में सूफी गायक राहत फतेह अली खान का भी नाम शामिल है. जिनके गानों को टी-सीरीज ने अपने अकाउंट से हटा दिया है. अब वो भारत की किसी भी फिल्म के लिए गाना नहीं गा पाएंगे. साथ ही अब इस लिस्ट में नाम आता है आतिफ असलम का जिन्होंने भारत में सबसे ज्यादा लोकप्रियता बटोरी है. उन्होंने भारतीय फिल्मों को कई सुपरहिट गानें दिए हैं. लेकिन अब ये सिलसिला खत्म हो चुका है. इसके अलावा फिल्म मॉम में श्रीदेवी के साथ काम करने वाले सजल अली को भी अब इस इंडस्ट्री में कोई काम नहीं मिलेगा.

पाकिस्तान से आए अली जफर ने भी कई बॉलीवुड फिल्मों भी काम किया है. उन्होंने ‘तेरे बिन लादेन’ (2010), ‘मेरे ब्रदर की दुल्हन’ (2011), ‘चश्मे बद्दूर’ (2013), ‘टोटल सफाया’ (2014), ‘किल दिल’ (2014), ‘डियर जिंदगी’ (2016) में काम किया लेकिन अब वे भी किसी बॉलीवुड फिल्म में नजर नहीं आएंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here