महाराष्ट्र में कोरोना से दहशत, इस जिले में लगा जनता कर्फ्यू, अब होगी कार्रवाई

maharashtra-janta-curfew

देशभर में कोरोना वायरस (Corona Virus) की दूसरी लहर (Second Wave) आती दिख रही है. जहां पिछले दिनों तक कोरोना के मामलों में कमी देखने को मिल रही थी, तो शुरुआत में सबसे ज्यादा प्रभावित महाराष्ट्र (Maharashtra) में एक बार फिर कोरोना के मामलों में तेजी देखी जा रही है. हालांकि, लोगों से लगातार सावधानी बरतने की अपील की जा रही है लेकिन लोग फिर भी लापरवाही दिखा रहे हैं इसी के मद्देनजर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर कोविड-19 के दिशा-निर्देशों का पालन नहीं होता है तो एक और लॉकडाउन (Lockdown) लग सकता है. इस बीच अमरावती जिले में जनता कर्फ्यू भी लागू कर दिया गया है.

अमरावती के कलेक्टर शैलेश नवाल ने जिले में शनिवार को शाम 6 बजे से सोमवार सुबह 8 बजे तक जनता कर्फ्यू लगाने के आदेश जारी किए हैं. लेकिन इस दौरान सभी आवश्यक सेवाएं जारी रहेंगी. इस सिलसिले में BMC की तरफ से जारी गाइडलाइंस के मुताबिक, घरों से निकलने से पहले लोगों को मास्क लगाना होगा और सार्वजनिक जगहों पर मास्क अनिवार्य होगा. गली, दुकान, ऑफिस, मार्केट, क्लीनिक या हॉस्पिटल परिसर में बिना मास्क नहीं जा सकेंगे. बिना मास्क के कोई मीटिंग नहीं होंगी. इसके अलावा अगर कोई समारोह आयोजित होता है तो मास्क लगाकर ही लोग उसमें सम्मिलित हो सकेंगे. अगर कोई भी व्यक्ति बिना मास्क के पकड़े जाता है तो 200 रुपये का जुर्माना लगेगा.

लोकल सफर के लिए दिशानिर्देश
बीएमसी ने मुंबई लोकर में सफर करने के लिए भी दिशानिर्देश जारी किए हैं. जिसके मुताबिक लोग पब्लिक ट्रांसपोर्ट का इस्तेमाल मास्क लगाकर ही कर सकेंगे. साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का भी पूरा पालन करना होगा. अगर कोई व्यक्ति बिना मास्क लोकल में सफर करता है तो उस पर सख्त कार्रवाई हो सकती है.

अपीलः अभी कोरोना पूरी तरह खत्म नहीं हुआ इसलिए हमारा आपसे अनुरोध है कि बिना मास्क घरों से न निकलें और भीड़ वाली जगहों पर जानें से बचें. जरूरी हो तभी घर से निकले और बच्चों व बुजुर्गों का खास ख्याल रखें. जिस तरह हमने अभी तक कोरोना से जंग जीती है उसी तरह आगे भी जीतनी है. इसलिए सावधान रहें और स्वस्थ रहें.

ये भी पढ़ेंः- सावधानः अभी भी कम नहीं हुआ कोरोना का प्रकोप, 86 वर्षीय महिला की कांटनी पड़ी उंगलियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *