gangrape_protest

एक बार फिर से देश के कोने-कोने से न्याय की आवाज उठने लगी है। देश के लोगों में फिर से वही गुस्सा उबाल ले रहा है जो साल 2012 में दिल्ली की सड़कों पर था। लेकिन, अफसोस उस दिन भी एक लड़की के लिए न्याय की गुहार लगाई जा रही थी और आज भी एक लड़की के आरोपियों को न्याय दिलाने के लिए लोग सड़कों पर उतरे हैं। जिसने भी हैदराबाद में महिला वेटनरी डॉक्टर से हुई दरिंदगी के बारे में सुना लोग हैरान रह गए। ऐसा लगा मानो अब इस देश में इंसानियत पूरी तरह मर चुकी है। तभी तो एक लड़की का गैंगरेप करने के बाद उसे जला दिया गया। इस घटना ने पूरे देश को हिला कर रख दिया है। बॉलीवुड खेमा भी इस हैवानियत को सुनने के बाद से काफी गुस्से में है। तो वहीं इस बीच प्रिंयका रेड्डी के आरोपियों का परिवार सामने आया है और उनका कहना है कि, उनके बेटों ने जो अपराध किया है उसके लिए उन्हें या तो फांसी दे देनी चाहिए या जिंदा जला देना चाहिए।

आरोपियों के परिवार का बयान
प्रियंका रेड्डी को मौत की नींद सुलाने वाले एक आरोपी सी चेन्नाकेशावुलु की मां श्यामला ने द टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत में कहा कि, ‘उनके बेटे को फांसी की सजा दे दो या आग लगा दो जैसा कि उसने महिला डॉक्टर के साथ रेप के बाद किया। आरोपी की मां ने ये भी कहा कि, वह मृतक प्रियंका के परिवार का दर्द समझ सकती है। क्योंकि, मेरी खुद की भी एक बेटी है। इस वक्त वह परिवार किस दर्द से गुजर रहा है उसे मैं समझ सकती हूं और ऐसे में अगर मैं अपने बेटे का बचाव करने की कोशिश करती हूं तो लोग पूरी जिंदगी मुझसे नफरत करेंगे।’

बेटे को है किडनी की बीमारी
आरोपी की मां का ये भी कहना है कि, जब पुलिसवाले सुबह-सुबह उनके बेटे को लेकर गए तो उसके पिता परेशान होकर घर से बाहर निकल गए थे। उन्होंने मीडिया को ये भी बताया कि, बेटे की शादी 5 महीने पहले उसकी पसंद की लड़की से हुई थी। बेटे चेन्नाकेशावुलु को किडनी की बीमारी है। इस कारण हमने कभी उस पर कोई दबाव नहीं डाला, हम बेटे को इलाज के लिए हर 6 महीने ने अस्पताल लेकर जाते थे।

गौरतलब है कि, कोर्ट ने प्रियंका के चारों आरोपियों को 14 दिनों के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। इस बीच जैसे ही लोगों को आरोपियों के बारे में खबर लगी उन्होंने पुलिस थाने के बाहर खूब विरोध प्रदर्शन किया। लोगों के आक्रोश को देखते हुए वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से पेशी कराई गई। फिलहाल देखना ये होगा कि, इस बार बेटी के साथ न्याय होता है या आरोपियों को एक बार फिर से बख्श दिया जाता है।

ये भी पढ़ेंः- हैदराबाद रेप और मर्डर का हुआ बड़ा खुलासा, पूरी प्लानिंग के साथ इस हत्या को दिया गया अंजाम 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here