Elizabeth Short

लॉस एंजिलिस। दुनिया भर में हत्या के कई मामले ऐसे हैं जो आज भी रहस्य बने हुए हैं क्योंकि अरसा बीत जाने के बाद भी उनके कातिलों का अब तक पता नहीं चल पाया है। ऐसा ही एक मामला अमेरिका है जिसका असली कातिल आज तक नहीं पकड़ा गया। अमेरिका (America) के रिकार्ड में यह केस ‘ब्लैक दाहिला मर्डर केस’ के नाम से दर्ज है।
जानकारी के मुताबिक वर्ष 1947 में हुई इस हत्या ने पूरे अमेरिका में खलबली मचा दी थी। यह हत्या अमेरिका (America) के लॉस एंजिलिस में हुई थी। यह केस यहां के सबसे पुराने अनसुलझे मर्डर केसों में से एक माना जाता है। दरअसल, अमेरिका (America) के बोस्टन की रहने वाली एलिजाबेथ शॉर्ट (Elizabeth Short) वहां ब्लैक दाहिला नाम से फेमस थी।

1947 की घटना

नौ जनवरी 1947 को वह अचानक गायब हो गई थीं। उनके गायब होने के पांच दिन बाद यानी 15 जनवरी को उनकी लाश बरामद हुई थी। लाश कमर से आधी कटी हुई थी और शरीर के कई अंगों पर काफी गहरे घाव थे। लाश को देखकर ऐसा लग रहा था कि हत्यारे ने उनके मुंह से लेकर कान तक का हिस्सा किसी धारदार हथियार से चीर दिया था। जैसे ही इस हत्या की खबर बाहर आयी पूरे अमेरिका में खलबली मच गयी। और तो और जब इस केस की जांच शुरू हुई तो लगभग 60 लोगों ने एलिजाबेथ शॉर्ट (Elizabeth Short) की हत्या का जुर्म कबूला था। इनमें से अधिकतर पुरुष थे। हालांकि इन 60 लोगों का जुर्म कभी साबित नहीं हो सका जिसके चलते उन्हें छोड़ दिया गया।

वहीं एक और बात सामने आती है जिसके मुताबिक अब तक 500 से भी अधिक लोग ऐसे हैं जो एलिजाबेथ शॉर्ट (Elizabeth Short) की हत्या का जुर्म कबूल कर चुके हैं लेकिन हैरानी की बात यह है कि उसमें से कई लोग तो ऐसे हैं जो तब पैदा ही नहीं हुए थे जब एलिजाबेथ शॉर्ट (Elizabeth Short) की हत्या हुई थी। ऐसे में जांच एजेंसी ने कई लोगों पर मामले को गुमराह करने का केस भी दर्ज किया गया था। बता दें की एलिजाबेथ शार्ट (Elizabeth Short) के इस हत्याकांड पर कई किताबें भी लिखी जा चुकी हैं। एलिजाबेथ शॉर्ट की हत्या को अमेरिकी (America) इतिहास में सबसे क्रूर और अनसुलझे अपराधों में से एक माना जाता है क्योंकि कातिल का अब तक पता नहीं चल सका है।

इसे भी पढ़ें:-सागर धनखड़ मर्डर केस में Flat No- D 10/6 से जुड़े तार, खुलने लगी पहलवान सुशील कुमार की कुंडली!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here