Bajaj Auto दिसंबर में लॉन्च करने जा रहा है Husqvarna बाइक्स, जानिए क्या है इसकी खासियत और कीमत

0
398
bajaj bikes
Loading...

देश की बड़ी और पॉपुलर टू व्हीलर कंपनी बजाज ऑटो आए दिन नए-नए ब्रांड के दोपहिया वाहन को लॉन्च करती ही रहती है. ऐसे में कंपनी एक बार फिर जल्द ही यानी आने वाले दिसंबर के इसी महीने में नई ब्रांड की बाइक्स को लॉन्च कर सकती है. इस बाइक की चर्चा काफी लंबे समय से हो रही थी. जिसका नाम Husqvarna है. बताया ये भी जा रहा है कि इन बिकों की परचेजिंग KTM के डीलरशिप के तरीके से हो सकती है. फिलहाल इस बारे में कुछ कंफर्म नहीं कहा जा सकता.

bajaj bike

जानकारी की माने तो कंपनी सबसे पहले Husqvarna की दो बाइकों को लोगों के सामने पेश करेगी. इन दोनों ब्रांड में एक Svartpilen 401 और दूसरी Vitpilen 401 होगी. इन दोनों बाइक्स को आने वाली दिसंबर के महीने में लॉन्च करने की बात कही जा रही है. जिनकी कीमत 2.80 से 3 लाख रुपये बताई जा रही है. इन बाइक्स को बनाने का काम पुणे के चाकन स्थित प्लांट में करने की तैयारी चल रही है.

बाइक की खासियत…
इन दोनों बाइक्स की खासियत की बात करें तो कंपनी ने इसमें 373.2cc सिंगल सिलिंडर युक्त लिक्विड कूल्ड इंजन का इस्तेमाल किया है. जो बाइक में 43 Bhp की पावर और 35 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. इसके अलावा इसमें 6 स्पीड गियरबॉक्स का भी इस्तेमाल किया गया है. फिलहाल इन दोनों बाइक्स के लुक की बात करें तो इंजन के अलावा दोनों का लुक भी एक-दूसरे सले बिल्कुल अलग है. यहां तक कि दोनों बाइक्स के टायर भी अलग-अलग हैं.

Vitpilen 401 bajaj bikes

बता दें कि इस Husqvarna Vitpilen 401 को कंपनी ने KTM Duke 390 के प्लेटफॉर्म पर तैयार किया है. शायद यही वजह है कि इनमें थोड़ी समानता देखी जा रहा है. इसके अलावा कंपनी ने बाइक्स में राउंड शेप LED हेडलैंप और डे टाइम रनिंग लाइट्स भी इस्तेमाल किया है. इसके साथ ही इसमें विमोहक फ्यूल टैंक, सिंगल पीस सीट, हैंडलबार पर क्लिप और मल्टी फंक्शन डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर का का भी इस्तेमाल किया है.

कंपनी KTM

जानकारी की माने तो इन बाइक्स की बुकिंग अभी से ही शुरू हो चुकी है. यानी कि कुछ डीलरशिप ने बुकिंग लेनी शुरू कर दी हैं. जिसके लिए आपको पहले से ही बुंकिंग के लिए 5,000 की राशि जमा कराना होगा. फिलहाल इस जानकारियों को लेकर कोई ऑफिशियल अनाउंसमेंट नहीं की गई है. बता दें कि Husqvarna एक स्वीडिश ब्रांड है, जिस पर मालिकाना हक आस्ट्रिया की बाइक निर्माता कंपनी KTM का है. फिलहाल कयास लगाए जा रहे हैं कि अब जल्द ही बजाज ऑटो इस बाइक की डिलीवतरी लेना शुरू कर देगा, लेकिन ये कब होगा ये कहना मुश्किल होगा, क्योंकि अभी तक इस बारे में कोई खास जानकारी नहीं आई है.

ये भी पढ़ें:- बाइक्स शोरूम में इन दो बाइकों की बढ़ी डिमांड, 1 लीटर तेल में दे रही हैं 90 KM का माइलेज

Loading...

अपनी राय दें