Monday, October 28, 2024

ईडन गार्डन में ही Rohit Sharma ने बनाया था ऐसा विश्व रिकॉर्ड, जिसे नहीं तोड़ सका कोई भी बल्लेबाज

Rohit Sharma: रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम पहली बार विश्व कप का टूर्नामेंट खेल रही है। रोहित शर्मा की कप्तानी में अभी तक भारतीय टीम ने वनडे विश्व कप 2023 में एक भी मैच नहीं गंवाया है। आज भारतीय टीम विश्व कप 2023 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपना आठवां मैच खेलने जा रहे हैं। भारत और साउथ अफ्रीका का मैच जिस ग्राउंड पर खेला जाएगा। उसे ग्राउंड पर टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा का रिकॉर्ड बहुत ही खतरनाक है।

ईडन गार्डन में बहुत ही खतरनाक है रोहित शर्मा का रिकॉर्ड

आपको बता दे कि रोहित शर्मा आज भारतीय टीम की तरफ से साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच में ईडन गार्डन में बल्लेबाजी के लिए उतरने जा रहे हैं। ईडन गार्डन में ही भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने एक ऐसा रिकॉर्ड बनाया था जिसे अभी तक कोई भी बल्लेबाज नहीं तोड़ पाया। रोहित शर्मा ने ईडन गार्डन में श्रीलंका के खिलाफ साल 2014 के वनडे rohit sharma 264 runमैच में 174 गेंद में 264 रनों की विस्फोटक पारी खेली थी। इसके साथ रोहित शर्मा विश्व क्रिकेट के किसी वनडे मैच में सबसे बड़ा निजी स्कोर बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए थे। इसके बाद से आज तक कोई भी बल्लेबाज रोहित शर्मा के 264 रनों के रिकॉर्ड को नहीं तोड़ पाया है।

गेंदबाजों के लिए खतरनाक साबित हो रहे रोहित शर्मा

आपको बता दें कि कप्तान बनने के बाद पिछले कुछ समय से रोहित शर्मा ने अपने बल्लेबाजी का अंदाज बदल दिया है अब वह शुरुआती ओवरों में ही गेंदबाजों के खिलाफ काफी बड़े शॉट खेलते हैं और तेजी से रन बनाते हैं। वनडे विश्व कप 2023 में भी रोहित शर्मा भारतीय टीम को अपनी विस्फोटक पारी से शानदार शुरुआत दिलाते हैं। रोहित शर्मा ने पिछले rohit sharma साथ मैचों में वनडे विश्व कप में 20 छक्के लगाए हैं और वह डेविड वार्नर के साथ टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाजों में पहले नंबर पर बने हुए।

Read More-आज भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेला जाएगा मैच, विश्व कप 2023 में ऐसा रहा है दोनों टीमों का प्रदर्शन

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

1,000,000FansLike
55,600FollowersFollow
500,000SubscribersSubscribe

Latest Articles