Friday, September 20, 2024

विकेटों का चौका जड़ बुमराह ने बनाया बड़ा कीर्तिमान, पूरे किए 400 अंतरराष्ट्रीय विकेट

Jasprit Bumrah: टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में आराम देने की खबरें सोशल मीडिया पर चल रही थी लेकिन बीसीसीआई सिलेक्टर्स ने जसप्रीत बुमराह को बांग्लादेश के खिलाफ टीम में मौका दिया है। इस समय जसप्रीत बुमराह भारत के लिए बांग्लादेश के खिलाफ पहला टेस्ट मैच खेल रहे हैं। बांग्लादेश के बीच पहले टेस्ट मैच में जसप्रीत बुमराह ने एक बड़ा कीर्तिमान अपने नाम कर लिया है और उन्होंने चार विकेट लेकर रिकॉर्ड बना दिया है।

बुमराह ने लिए 4 विकेट

बांग्लादेश के खिलाफ पहली पारी में भारतीय टीम की गेंदबाजी के दौरान जसप्रीत बुमराह ने सबसे अच्छा प्रदर्शन किया है और टीम इंडिया के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे हैं। पहले टेस्ट की पहली पारी में जसप्रीत बुमराह ने बांग्लादेश के चार बल्लेबाजों को अपना निशाना बनाया है। इस दौरान जसप्रीत बुमराह ने 11 ओवर में 50 रन देकर चार विकेट लिए हैं।

बुमराह ने पूरे के 400 अंतरराष्ट्रीय विकेट

इसी के साथ जसप्रीत बुमराह ने टीम इंडिया के लिए खेलते हुए अपने क्रिकेट करियर में 400 अंतरराष्ट्रीय विकेट पूरे कर लिए हैं। क्योंकि जसप्रीत बुमराह ने 70 T20 मैचों में 89 विकेट और 89 इंटरनेशनल वनडे मैच में 149 विकेट ले चुके हैं इसके अलावा जसप्रीत बुमराह के नाम 36 टेस्ट मैच में 162 विकेट दर्ज हैं। कुल मिलाकर जसप्रीत बुमराह ने अपने अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट करियर में 400 विकेट लिए हैं और वह भारत के लिए 400 या उससे अधिक विकेट लेने वाले 10वे गेंदबाज बन गए है।

Read More-Ind vs Ban टेस्ट में हो गया पंगा! बांग्लादेशी खिलाड़ी की टक्कर से मैदान पर गिरे रविंद्र जडेजा

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

1,000,000FansLike
55,600FollowersFollow
500,000SubscribersSubscribe

Latest Articles