Sunday, May 19, 2024

कल 19 अप्रैल को इन शहरों में बंद रहेंगे बैंक, चुनाव के पहले चरण की होगी वोटिंग

Loksabha Election: कल लोकसभा चुनाव 2024 के पहले चरण का मतदान किया जाएगा। जिसको लेकर कई राज्यों में पेड और सार्वजनिक अवकाश का ऐलान कर दिया गया है। कल देश में लोकसभा चुनाव की वोटिंग शुरू हो जाएगी इस वजह से कई शहरों में बैंक भी बंद कर दिए गए हैं अगर आपका कोई सरकारी काम है तो उसे आप फटाफट निपटा लो नहीं तो कल बैंक बंद रहेगी। आईए जानते हैं वह कौन-कौन से शहर हैं जिनमें कल बैंक बंद रहेंगे।

इन शहरों में बंद रहेगी बैंक

लोकसभा चुनाव 2024 के पहले चरण की वोटिंग को ध्यान में रखते हुए कल 19 अप्रैल को चेन्नई, अगरतला, जयपुर ,कोहिमा ,देहरादून, आइजोल, ईटानगर, शिलांग और नागपुर शहरों में बैंक बंद रहेंगे। वहीं तमिलनाडु सरकार ने 39 लोकसभा सीटों पर होने वाले आम चुनाव और विलावनकोड विधानसभा क्षेत्र के लिए होने वाले उपचुनाव को देखते हुए 19 अप्रैल यानी कल सार्वजनिक अवकाश की घोषणा कर दी है।

इन राज्य में होंगे चुनाव

लोकसभा चुनाव के पहले चरण की वोटिंग कई राज्यों में होनी है। उत्तर प्रदेश,उत्तराखंड , अरुणाचल प्रदेश,छत्तीसगढ़,मध्य प्रदेश, मेघालय, मिजोरम, महाराष्ट्र, राजस्थान, जम्मू और कश्मीर, पुडुचेरी, निकोबार द्वीप समूह, त्रिपुरा, नागालैंड, सिक्किम, पश्चिम बंगाल, असम, बिहार, अंडमान में चुनाव होंगे। हालन के रिजर्व बैंक की तरफ से इन राज्यों में अवकाश की घोषणा नहीं की गई है। देशभर में सात चरणों में चुनाव होंगे इसमें पहले चरण 19 अप्रैल को है।

Read More-‘होइ है वहि जो राम रचि राखा…’, टिकट कटने की अटकलो के बीच क्या बोल गए बृजभूषण सिंह

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

1,000,000FansLike
55,600FollowersFollow
500,000SubscribersSubscribe

Latest Articles