Home एस्ट्रो दिवाली से पहले इस व्रत को रखने से दूर होती है सभी...

दिवाली से पहले इस व्रत को रखने से दूर होती है सभी परेशानियां, खुशियों से भर जाता है जीवन

रमा एकादशी (Rama Ekadashi) व्रत के दिन भगवान विष्णु की पूजा की जाती है। रमा एकादशी का व्रत करने से घर में सुख समृद्धि वास करती है और सभी बिगड़े काम पूरे हो जाते हैं।

0
10
Diwali

Rama Ekadashi 2024: दिवाली से पहले भगवान विष्णु और मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए कई सारे उपायों के बारे में बताया जाता है। दिवाली से पहले कार्तिक मां की पहली एकादशी का व्रत करना बहुत ही विशेष माना जाता है। जो कोई रमा एकादशी (Rama Ekadashi) का व्रत करता है उसकी सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं। रमा एकादशी (Rama Ekadashi) व्रत के दिन भगवान विष्णु की पूजा की जाती है। रमा एकादशी का व्रत करने से घर में सुख समृद्धि वास करती है और सभी बिगड़े काम पूरे हो जाते हैं।

कब रखा जाएगा रमा एकादशी व्रत?

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार रामायण एकादशी का व्रत इस साल 27 अक्टूबर को रखा जाएगा। रमा एकादशी तिथि की शुरुआत 27 अक्टूबर को सुबह 5:30 पर हो रही है जो 28 अक्टूबर को सुबह 7:50 तक रहेगी। 28 अक्टूबर को सुबह 6:31 से लेकर 8:44 तक व्रत का पारण है। श्री हरि विष्णु को प्रसन्न करने के लिए दिवाली से पहले रमा एकादशी का व्रत रखना बहुत ही शुभ माना जाता है।

शुभ माना जाता है रमा एकादशी का व्रत

रमा एकादशी का व्रत करने से पाप नष्ट हो जाते हैं अपरदन लाभ होता है। पूरे साल धान और दौलत की कमी नहीं होती है। अपार धन लाभ होता है। पूरे साल धन दौलत की कमी नहीं होती है। सफलता के रास्ते आसान हो जाते हैं धन की तिजोरी भरी रहती है। रमा एकादशी का व्रत करने और इस दिन श्रीहरि और दूसरों की विधि पूर्वक पूजा करने से जातक के सारे दुख दूर हो जाते हैं।

(Disclaimer: यहां पर प्राप्त जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। UP Varta News इसकी पुष्टि नहीं करता है।)

Read More-अहोई अष्टमी पर भूलकर भी ना करें ये गलतियां, नहीं मिलेगा अहोई माता का आशीर्वाद