Saturday, July 27, 2024

BJP ने जारी की उम्मीदवारों की पहली सूची, जाने यूपी में किसे और कहां मिला टिकट

BJP Candidate List: आगामी लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है जिसमें उत्तर प्रदेश की 51 सीटों पर अपनी उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है। बीजेपी ने 195 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है जिसमें 28 महिलाओं, 47 युवा उम्मीदवार, 27 एससी, 18 अनुसूचित जनजाति, 57 पिछड़ा वर्ग को टिकट मिला है। वही इस सूची में पार्टी ने उत्तर प्रदेश के 51 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान किया है।

उत्तर प्रदेश के उम्मीदवारों की लिस्ट

मथुरा से हेमा मालिनी, हरदोई से जयप्रकाश रावत, मुजफ्फरनगर से संजीव बालियान, गौतम बुद्ध नगर से महेश शर्मा, संभल से परमेश्वर लाल सैनी, बांदा से आरके सिंह पटेल, श्रावस्ती से साकेत मिश्रा, हमीरपुर से पुष्पेंद्र सिंह चंदेल, कुशीनगर से विजय कुमार दुबे, फैजाबाद से लल्लू सिंह, गोरखपुर से रवि किशन, आजमगढ़ से दिनेश लाल यादव (निरहुआ), उन्नाव से साक्षी महाराज, फतेहपुर से साध्वी निरंजन ज्योति, लखनऊ से राजनाथ सिंह, अमेठी से स्मृति ईरानी, सीतापुर से राजेश वर्मा, जौनपुर से कृपा शंकर सिंह,कन्नौज से सुब्रत पाठक।

तीसरी बार वाराणसी से चुनाव लड़ेंगे पीएम

आपको बता दें उत्तर प्रदेश के वाराणसी से देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीसरी बार चुनाव लड़ेंगे। इससे पहले पीएम मोदी दो बार वाराणसी सीट से सांसद रह चुके हैं।

Read More-गौतम गंभीर ने लोकसभा चुनाव से पहले लिया बड़ा फैसला, क्रिकेट के कारण राजनीति को कहा अलविदा!

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

1,000,000FansLike
55,600FollowersFollow
500,000SubscribersSubscribe

Latest Articles