Sunday, July 21, 2024

‘रामायण’ के इस किरदार को गरीबी में पेट पालने के लिए करने पड़े थे ऐसे काम, दर्दनाक कहानी सुन छलक पड़ेंगे आंसू

Chandrashekhar Vaidya: साल 1987 में ठंड का समय था और हजारों घरों में टेलिविजन ने दस्तक दे दी थी। 25 जनवरी को रमानंद सागर की रमायाण का पहला एपिसोड प्रसारित हुआ‌। कुछ ही दिनों में रामायण ने घर-घर में पैठ बना ली। रामानंद सागर की रामायण में किरदार निभाने वाले हर कलाकार को एक अलग ही पहचान मिली है। रामायण में राम के पिता दशरथ के महामंत्री सुमंत का किरदार निभाने वाले चंद्रशेखर वैद्य को तो आज सभी लोग जानते होंगे। चंद्रशेखर बैद ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक हिट फिल्मों में काम किया था। चंद्रशेखर वैद्य भले ही आज इस दुनिया में ना हो लेकिन आज के समय में उन्हें सभी लोग जानते हैं। उन्होंने काली टोपी लाल रुमाल, स्ट्रीट सिंगर रुस्तम ए बगदाद जैसी फिल्मों में काम किया है। उन्होंने लगभग 250 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है‌। लेकिन चंद्रशेखर की पर्सनल लाइफ काफी स्ट्रगल घड़ी रही है। उन्होंने गरीबी में पेट पालने के लिए ऐसे ऐसे काम किए हैं जिन्हें सुनकर आपके आंखों से आंसू छलक पड़े हैं।

चौकीदारी और ट्राली खींचने तक काम करना पड़ा था

एक रिपोर्ट्स के मुताबिक में आने से पहले वह बहुत गरीब थे और उन्होंने काफी मुश्किल भरे दिन देखे थे। उन्होंने चौकीदारी से लेकर ट्राली खींचने तक का काम किया है। जब यह कॉलेज में थे तो उनके दोस्त कहते थे कि तुम बहुत स्मार्ट Chandrashekhar Vaidyaहो मुंबई चले जाओ। उसके बाद चंद्रशेखर हैदराबाद से मुंबई आ गए लेकिन मुंबई आने के बाद उनका स्ट्रगल शुरू हुआ। एक बार उन्होंने इंटरव्यू देते हुए कहा था, मैंने मुंबई आने के बाद बहुत स्ट्रगल किया मैं कई बड़े-बड़े स्टूडियोज में जाने की कोशिश करता था। लेकिन चौकीदार निकाल देते थे लेकिन मैंने हार नहीं मानी।

ऐ से शुरू हुआ एक्टिंग का करियर

चंद्रशेखर वैद्य ने आगे कहा,’एक दिन रंजीत स्टूडियो के गेट के बाहर देख रहा था तो किसी ने वहां आकर मुझसे पूछा कि क्या एक्टर बनने आए हो। उसने कहा मेरे साथ अंदर चलो मैं वहां अंदर गया और उस आदमी ने मुझे एक टेबल पर बैठा है Chandrashekhar Vaidyaऔर कहां चाय पियो। वहां मैं तीन-चार घंटे तक चाय पीता रहा इसके बाद मुझे डेढ़ रुपए दिए गए और कहा कि तुम जूनियर आर्टिस्ट बन गए हो। इसके बाद ही मेरा एक्टिंग का करियर शुरू हुआ। मुझे कई छोटी-मोटी फिल्मों में छोटे-मोटे रोल मिलने शुरू हो गए।

Read More-कब सात फेरे लेंगे तेजस्वी प्रकाश और करण कुंद्रा? शादी को लेकर खुद एक्ट्रेस ने किया बड़ा खुलासा

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

1,000,000FansLike
55,600FollowersFollow
500,000SubscribersSubscribe

Latest Articles